दुनिया आज भारत को उम्मीद की दृष्टि से देख रही, G 20 की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वैश्विक नेतृत्व का कमाल: संजय सत्येंद्र पाठक

भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धि बताने तथा जनता तक योजनाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध: दीपक सोनी टण्डन

कटनी। भारतीय जनता पार्टी जिला कटनी की आज अति महत्वपूर्ण जिला कार्यसमिति बैठक भाजपा कार्यालय में दोपहर 1 बजे से प्रारम्भ हुई। इस बैठक में अपेक्षित जनों की उपस्थिति के साथ कई महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा तथा राजनीतिक प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। साथ ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी एवं सोशल मीडिया आईटी को और अधिक प्रभावी बनाने पर अलग अलग सत्रों में विषय विशेषग वक्ताओं ने जानकारी दीं।
कार्यसमिति का शुभारंभ भारत माता, दीनदयाल जी श्यामाप्रसाद जी के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलन तथा पुष्प अर्पित कर किया गया।

प्रथम सत्र के मुख्य वक्ता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तथा विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने बताया कि आज दुनिया मे भारत की छवि विकासशील से विकसित देशों में है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चमत्कारीक व्यक्तित्व के कारण भारत की तरफ दुनिया उम्मीद भरी नजरों से देख रही। श्री पाठक ने कहा कि जिस जी20 में सदस्यता के लिए कभी भारत प्रयासरत था आज उसके सम्मेलन को भारत मे कर जी 20 की अध्यक्षता कर रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति हों या ब्रिटेन के प्रधानमंत्री हमारे पीएम से मिलने के लिए उत्सुक हैं। कोविड संकट से देश उबारने वाले ऐसे सशक्त नेतृत्व के आगे कोई नहीं ठहरता। प्रधानमंत्री के खिलाफ दुष्प्रचार करने वाले लोग भी आज देश मे सुकून से हैं और देश की वैक्सीन लगवा कर सुरक्षित हैं। विकास की सोच में प्रधानमंत्री श्री मोदी जी जहां जी 20 जैसी समिट पर ध्यान देते हैं तो वहीं घर घर रसोई गैस से लेकर शौचालय तक की चिंता के साथ साथ परीक्षा पर चर्चा भी कर रहे हैं। सचमुच यह हमारा और देश का सौभाग्य है कि हमें मोदी जी जैसे नेतृत्व में एक देवदूत मिले हैं। आने वाला समय बेहद संवेदनशील है पर भाजपा के देव दुर्लभ कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ विपक्षी दुष्प्रचार का जवाब देने के लिए सक्षम और तैयार हैं। श्री पाठक ने प्रदेश में भाजपा की सरकार तथा संगठन में श्री वीडी शर्मा व सत्ता में शिवराज जी के नेतृत्व में प्रदेश के सर्वांगीण विकास तथा हाल ही में इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन तथा इन्वेस्टर मीट को विकास में मील का पत्थर कहा।

कार्यसमिति में विधायक प्रणय पांडेय ने कहा कि हमारी सरकार की एक दो नहीं पूरी 400 योजनाओं से समाज का हर वर्ग का व्यक्ति लाभान्वित है। इन योजनाओं से लाभ या इस लाभ को अंतिम छोर तक पहुंचाने का कार्य भाजपा के कार्यकर्त्ता करेंगे तो हमारी उपलब्धि के आगे विपक्ष का दुष्प्रचार ठहर नहीं सकता।

पूर्व विधायक श्रीमती अलका जैन ने प्रधानमंत्री जी की मन की बात के कार्यक्रम को जनता तक पहुंचाने के साथ सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का आव्हान किया।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामरतन पायल ने बताया कि किस तरह हमारा संगठन कार्यकर्ताओं के सहयोग से चलता है। उन्होंने आजीवन सहयोग निधि से संगठन को सहयोग का आव्हान करते हुए बताया कि आने वाले दिनों में यह महत्वपूर्ण कार्य भी ऑनलाइन हो जाएगा।

जिला उपाध्यक्ष सुनील उपाध्याय ने भाजपा की बूथ संरचना तथा बूथ विस्तार योजना के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि हमारा संकल्प बूथ मजबूत पर प्रदेश अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में कार्य निरन्तर बूथ संरचना को मजबूती देने में लगा है।

इस अवसर पर अध्यक्षीय उद्बोधन देते भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन सोनी ने कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं, हमारे लिए गर्व की बात है। हम भी उन लाभार्थियों जैसे ही हैं जिन्हें हमारे संगठन ने जिम्मेदारी दी है। हमारी पहचान ही हमारी पार्टी है। प्रत्येक कार्यकर्ता यह प्रतिज्ञा कर ले तो हमारी सरकार के कार्य तथा संगठन की नीति के आगे पूरा विपक्ष परास्त हो जाएगा। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी साथ ही चुनावी वर्ष में सभी कार्यकर्ताओं से सजग रहने का आव्हान किया।

जिला कार्यालय मंत्री अम्बरीष वर्मा ने बताया कि वक्त के साथ हम सभी कार्यक्रताओं को बदलना होगा। संगठन की सभी गतिविधियों को अब डिजिटल ढंग से करने तथा इसका डेटा एकत्रित करने का निरन्तर प्रयास चल रहा है जिसमे सभी की भागीदारी सुनिश्चित होना आवश्यक है। उन्होंने संगठन एप, सरल एप सहित सोशल मीडिया से सम्बंधित अहम जानकारी दीं।

इस अवसर पर जिला महामंत्री चेतन हिंदूजा ने राजनीतिक प्रस्ताव का वाचन किया जिसका समर्थन जिला उपाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी ने किया।

आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने किया एवं कहा कि यह चुनावी वर्ष है हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए संवेदनशील समय है जिसका सदुपयोग करना चाहिए।

बहोरीबंद के अध्यक्ष श्री लालकमल बंसल के भाजपा में शामिल

कार्यसमिति के उपरांत जनपद बहोरीबंद के अध्यक्ष श्री लालकमल बंसल के भाजपा में शामिल होने पर जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन, विधायक प्रणय पांडेय ने भाजपा का अंगवस्त्र पहना कर श्री बंसल का स्वागत किया एवं भाजपा परिवार में शामिल होने पर शुभकामनाएं दीं।

इसके पूर्व मंचासीन अतिथि जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, विधायकद्वय संजय सत्येंद्र पाठक, प्रणय प्रभात पांडे, पूर्व अध्यक्ष द्वय रामचन्द्र तिवारी, चमनलाल आनंद, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामरतन पायल, श्रीमती अलका जैन, ममता पटैल, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा, महामंत्री सतीश तिवारी, चेतन हिंदुजा का जिले के पदाधिकारियों ने स्वागत किया।

जिला कार्यसमिति बैठक के उपरांत मंडल अध्यक्षों एवं मंडल प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष दीपक सोनी ने आगामी कार्यक्रमों को लेकर मंडल अध्यक्ष एवं प्रभारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये।

Exit mobile version