फर्जी निकला MPPSC राज्यसेवा परीक्षा स्थगित का नोटिफिकेशन, कोरोना कर्फ्यू खत्म होने के बाद निर्णय लेगा आयोग

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कहा कि अभी यथास्थिति, एक जून के बाद स्थिति को देखकर होगा निर्णय।

इंदौर, MPPSC Exam। मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (पीएससी) ने राज्यसेवा परीक्षा 2020 के कार्यक्रम में फिलहाल किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 20 को प्रस्तावित इस परीक्षा का तय समय पर आयोजन करने या कोरोना के कारण आगे बढ़ाने का निर्णय प्रदेश में अनलाक की स्थिति को देखकर लिया जाएगा।

शनिवार को प्रतिभागियों के बीच तेजी से खबर फैली कि राज्यसेवा परीक्षा 2020 को आयोग ने स्थगित कर दिया है। सूचना के साथ एक विज्ञप्ती भी वायरल हुई। पीएससी ने सूचना और विज्ञप्ती दोनों को फर्जी बताते हुए ऐसे किसी भी निर्णय से इनकार कर दिया है।

पीएससी ने एक दिन पहले ही कोरोना के चलते राज्य इंजीनियरिंग सर्विस-2020 और डेंटल सर्जन परीक्षा-2019 को स्थगित करने की सूचना जारी की थी। कोरोना की स्थितियों को देखते हुए दोनों परीक्षाओं को आगे बढ़ाया गया है। इसके बाद से ही राज्यसेवा परीक्षा के आयोजन को लेकर उम्मीदवारों के बीच कयास लगना शुरू हो गए थे। इस बीच शनिवार सुबह से सोशल मीडिया लोकसेवा आयोग के की विज्ञप्ती के रूप में मार्फिंग कर बनाई एक विज्ञप्ती वायरल हो गई।

इसमें लिखा गया कि अब राज्यसेवा परीक्षा अगस्त में आयोजित होगी। मप्र लोकसेवा आयोग की ओर से विज्ञप्ती को तुरंत ही फर्जी बताते हुए इसका खंडन भी जारी कर दिया गया। दरअसल राज्यसेवा परीक्षा पीएससी की सबसे बड़ी परीक्षा होती है। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा के केंद्र बनते हैं। करीब 3 लाख विद्यार्थी इसमें शामिल होते हैं।

अगले महीने बैठक

मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग उपसचिव राखी सहाय ने नईदुनिया से बात करते हुए कहा कि राज्यसेवा परीक्षा 2020 के कार्यक्रम में अभी किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। परीक्षा के आयोजन पर चर्चा आयोग की बैठक में ही होती है। अभी बैठक नहीं हुई है।

एक जून से प्रदेश अनलाक हो रहा है। अनलाक की स्थितियों को देखकर ही परीक्षा को लेकर निर्णय लिया जाएगा। प्रदेश में कोराना कर्फ्यू कितना खुलता है। परिवहन के साधनों की क्या स्थिति है इस सब बातों का विश्लेषण कर आयोग उचित निर्णय लेगा। तब तक यथास्थिति बरकरार है। उम्मीदवार सोशल मीडिया के संदेशों पर भरोसा न करें। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

Exit mobile version