शहर में एक नवीन प्राथमिक,माध्यमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम हो प्रारंभ, नगर पालिक निगम कटनी द्वारा संचालित हो विद्यालय: निगमाध्यक्ष मनीष पाठक

कटनी। निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें नगर पालिक निगम कटनी द्वारा संचालित साधूराम उच्च0मा0 विद्यालय में एक नवीन प्राथमिक,माध्यमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम प्रारंभ कराने हेतु कलेक्टर श्री अवि प्रसाद को पत्र लिखा है। शहर के आम नागरिकों द्वारा अक्सर नगर निगम से संचालित एक अंग्रेजी माध्यम विघालय की आवश्यकता व्यक्त की जा रही है।

दृष्टिगत है कि साधूराम उच्च0मा0 विघालय में छात्र संख्या कम होने से इस विद्यालय परिसर का समुचित उपयोग नही हो पा रहा है। जनप्रतिनिधियों द्वारा भी उक्त परिसर में अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय संचालित करनें का अभिमत व्यक्त किया गया है,कटनी में नगर निगम सीमान्तर्गत अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय का संचालन शहर के नागरिकां हेतु एक नवीन उपलब्धि होगी। नगर निगम स्तर पर किये गये भौतिक आंकलन में यह कार्य संभव प्रतीत होता है।

शिक्षा से छात्रों कों समाज में मिलता है,एक अद्वितीय महत्व

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें जानकारी देते हुए बताया कि,हमारे जीवन में शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है,शिक्षा एक सफल भविष्य और हमारे जीवन में आने वाले असंख्य अवसरों की कुंजी है । शिक्षा छात्रों के व्यक्तित्व विचारों और सामाजिक कौशल को विकसित करती है । छात्रों को अंतरराष्ट्रीय व्यापार,संगठनात्मक कार्य,विज्ञान ,प्रोद्योगिकि,आई.टी,जर्नलिज्म के क्षेत्रों में अनेको अवसर प्राप्त होते है । निजी विद्यालयों(अंग्रेजी माध्यम) में फीस स्ट्रक्चर बहुत अधिक होने के कारण शहर के आम नागरिकों के बच्चें अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा से वंचित रह जाते है । बच्चों की हिन्दी के साथ अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा वर्तमान एवं भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण एवं आवश्यक है । श्री पाठक नें छात्रों के उज्जवल भविष्य एवं शहर के आम नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कटनी जिले के कलेक्टर को साधूराम उच्च0मा0 विद्यालय में एक नवीन प्राथमिक,माध्यमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम प्रारंभ कराने हेतु पत्र प्रेषित कर शीघ्र कार्यवाही करनें की मांग की है ।

Exit mobile version