Air Vistara Flight हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने से आसमान में अटकी 140 यात्रियों की सांस

Air Vistara Flight हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने से आसमान में अटकी 140 यात्रियों की सांस

Air Vistara Flight: हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने से आसमान में अटक गई 140 यात्रियों की सांस हालांकि फिर विमान को सुरक्षित उतार लिया गया। विस्तारा एयरलाइन की दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट में सोमवार शाम तकनीकी खराबी आ गई।

दरअसल हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने की वजह से विमान उड़ान भरने के बाद वापस लौट आया। इसकी वजह से दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई। बाद में तमाम सुरक्षा प्रोटोकॉल के बाद फ्लाइट UK-781 की रात 8.19 मिनट पर सुरक्षित लैंडिंग हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में 140 यात्री सवार थे। इस दौरान हादसे की आशंका में सभी की सांसें अटकी रही। फिलहाल खतरा टल गया है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए डीजीसीए (DGCA) ने बताया कि हाइड्रोलिक विफलता के कारण दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरने वाली एयर विस्तारा की यूके-781 उड़ान के लिए पूर्ण आपात स्थिति घोषित की गई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक उड़ान भरनेके बाद ही विमान के पायलट को विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम के फेल होने का पता चल गया था। पायलट ने फौरन इसकी सूचना एटीसी को दी, जिसके बाद आनन-फानन में विमान की सुरक्षित लैंडिंग की तैयारियां की गईं। हवाई अड्डे पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दिया गया और मौके पर दमकल विभाग के वाहनों को रवाना कर दिया गया। संयोग से विमान सभी यात्रियों से साथ सुरक्षित लैंड कर गया। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में विमानों के तकनीकी खामियों के कई उदाहरण सामने आए हैं। DGCA ने ऐसे मामलों को लेकर विशेष सतर्कता बरती है और सुरक्षा उपायों को गंभीरता से लिया जा रहा है।

Exit mobile version