Automobile

कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CT 125X की जबरदस्त बाइक

कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CT 125X की जबरदस्त बाइक

कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CT 125X की जबरदस्त बाइक कीमत की बात करें तो भारत में इसे 80,000 रुपये के आसपास लॉन्च करने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद यह अपने सेगमेंट में TVS Radeon, Hero Glamour और Honda SP 125 जैसी बाइक्स को टक्कर देगी।

 

इसमें हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के लिए हैलोजन बल्ब दिए गए हैं। बजाज CT125X की दूसरे फीचर्स में बॉडी पैनल को छोड़कर पूरी मोटरसाइकिल पर ब्लैक आउट इफेक्ट, रिब्ड-इफेक्ट सीट कवर, रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, लगेज को बचाने के लिए एग्जॉस्ट के ऊपर लगेज कैरियर, रबर ग्रिप्स दिए हैं।

यह भी पढ़े:- 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गया Vivo V29 का 5G स्मार्टफोन

लुक की बात करें तो अपकिंग बाइक काफी हद तक पिछले साल अप्रैल में लॉन्च की गई CT 110X कम्यूटर बाइक की तरह दिखती है। डिजाइन के रूप में इस बाइक को क स्टाइलिश हेडलाइट काउल मिलता है और यह ऊबड़-खाबड़ रास्तों में आसानी से चलने के लिए डिजाइन की गई है। लाइटिंग के लिए इसमें एक गोल हेडलाइट और V-आकार का एलईडी डीआरएल है। इसके हेडलाइट गार्ड के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन इसमें एक छोटे वाइजर जोड़े जाने की खबर है।

कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CT 125X की जबरदस्त बाइक

Bajaj CT 125X की शुरुआती कीमत ₹77,216 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है, जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे किफायती बाइक में से एक बनाती है। इस प्राइस रेंज में यह बाइक एक बेहतरीन चॉइस है जो कम बजट के लोगों के लिये पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ साथ बेस्ट चॉइस है।

Bajaj CT 125X उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक दमदार इंजन, शानदार फीचर्स और किफायती कीमत वाली बाइक की तलाश में हैं। यह बाइक दैनिक आवागमन के लिए आदर्श है और लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी इस्तेमाल की जा सकती है।

सीटी 125X अपने छोटे मॉडल सीटी 110X के साथ अपने लुक को साझा करता है, तो यहाँ जो अनिवार्य रूप से नया है वह है 124.4 cc इंजन है. इंजन 8,000 आरपीएम पर 10.9 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 11 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है. ये दोनों आंकड़े या तो सेगमेंट में सबसे अच्छे हैं, या अपने प्रतिद्वंद्वियों के बराबर हैं, लेकिन ध्यान देने योग्य बात यह है कि इंजन को यहां अच्छा टॉर्क मिलता है और यह बजाज के कुछ नए और बड़े इंजनों के समान है.

Bajaj CT 125X के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क कवर गेयर्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर हैं. ब्रेकिंग के लिए पीछे ड्रम ब्रेक और सीबीएस के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट है. यह 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स के साथ आती है और इसमें अलॉय व्हील मिलते हैं.

यह भी पढ़े:- 7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार

बजाज सीटी 125X को रफ एंड टफ लुक दिया गया है और इसका मुख्य उद्देश्य भारत में अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों को लक्षित करना है. ऊपर की तरफ एक रेट्रो-एस्क राउंड हेडलैंप है जिसमें एक ग्रिल भी है और बाइक को छोटे काउल पर एक एलईडी डीआरएल भी मिलता है, बाइक में बहुत सारे हार्ड प्लास्टिक हैं और उनमें से कुछ बाइक को मजबूत अपील देते हैं, मोटरसाइकिल में एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है जो काम में आना चाहिए और यहां तक कि मोटरसाइकिल में एक स्टैंडर्ड-फिट टेल रैक भी है जो सामान ले जाने में मदद कर सकता है, लेकिन बाइक में किल स्विच की कमी थी, जो स्टॉप-स्टार्ट ट्रैफिक में काम आता है.

कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में आ गई Bajaj CT 125X की जबरदस्त बाइक

Bajaj CT 125X के पावरट्रेन के बारें में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद है कि इस बाइक को पल्सर 125 रेंज का शानदार 124.4cc इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 11.8PS की पावर और 10.8Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसकी माइलेज और टॉप स्पीड की जानकारी के लिए फिलहाल आपको इंतजार करना होगा। हालांकि, यह चार-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए बाइक को टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल रियर स्प्रिंग्स दिया जा सकता है। ब्रेकिंग हार्डवेयर में दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक शामिल किया जाएगा।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ  मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई Yamaha MT 15 V2 की नई बाइक

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ  मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई Yamaha MT 15 V2 की नई बाइक

Related Articles

Back to top button