CBSE Board Exams Result सीबीएसई रिजल्ट पर आई बड़ी अपडेट, इस तारीख तक आ सकते हैं परिणाम

CBSE Board Exams Result सीबीएसई रिजल्ट पर आई बड़ी अपडेट, इस तारीख तक हो सकते हैं परिणाम

CBSE Board Exams Result Date 2022। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की टर्म टू बोर्ड परीक्षाएं होने के साथ ही कॉपी चेकिंग का काम भी शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षाओं के साथ-साथ कॉपियों की जांच का काम भी शुरू कर दिया गया है और इस कारण से सीबीएसई परीक्षाओं का रिजल्ट भी जल्द आने की संभावना है।

CBSE ने कॉपी चेकिंग के लिए केंद्र स्थापित करना शुरू किया, जहां शिक्षक कॉपियों की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि CBSE हाईस्कूल और इंटर टर्म II की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू हुई हैं और CBSE 10वीं की परीक्षा 24 मई को और इंटर की परीक्षा 15 जून को खत्म होने वाली है। परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ समय तक मूल्यांकन चलेगा, उसके बाद CBSE परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं कक्षा टर्म- 2 की भूगोल परीक्षा 2022 बुधवार, 18 मई को आयोजित होगी। पेपर का आयोजन सुबह 10:30 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा। कक्षा 12 का भूगोल का पेपर 35 अंकों का होगा।
एक टीजर चेक कर रहा 30 उत्तर पुस्तिका
CBSE से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि उत्तर पुस्तिका चेक करने का काम तेजी से किया जा रहा है क्योंकि बोर्ड समय पर रिजल्ट जारी करना चाहता है। रिजल्ट जारी करने की तारीख हालांकि अभी बोर्ड ने घोषित नहीं की है, लेकिन जानकारी मिली है कि एक शिक्षक प्रतिदिन 30 उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर रहा है। जिन विषयों की परीक्षाएं हो चुकी है, मूल्यांकन केंद्र पर उन विषयों की उत्तर पुस्तिकाएं जल्द से जल्द पहुंचाई जा रही है।
Exit mobile version