कटनी रेलवे-स्टेशन में महाकौशल एक्सप्रेस से कटनी आए पान मसाला गुटखा और तंबाकू के 62 बोरे, सेंट्रल जीएसटी ने की कार्यवाही

कटनी। कटनी रेलवे-स्टेशन में महाकौशल एक्सप्रेस में दिल्ली से कटनी पहुंचे पान मसाला गुटखा और तंबाकू के 62 बोरे सीजीएसटी की टीम द्वारा जप्त करने के बाद शहर के पान मसाला कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। खासकर किसी दावेदार के सामने न आने के बाद कई बड़े पान मसाला कारोबारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

शहर के एक पान मसाला कारोबारी का कार्यालय तो सीजीएसटी कार्यालय के ठीक सामने है। हालांकि ऐसे मामलों में कभी कोई पान मसाला कारोबारी सामने नहीं आता है और पूरा मामला पान मसाला जप्त करने तक ही सीमित रहता है।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि शहर में बड़े पैमाने पर न केवल पान मसाला की तस्करी की जा रही है बल्कि व्यापक पैमाने पर डुप्लीकेट पान मसाला बनाकर भी पान मसाला कंपनियों को चूना लगाया जा रहा है। बहरहाल आज की कारवाई के संबंध में रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीजीएसटी मुख्यालय, जबलपुर से प्राप्त सुचना के आधार पर एवं आयुक्त (सी.जी.एस.टी) जबलपुर लोकेश लिल्हारे के निर्देशन में सहायक आयुक्त,सी.जी. एस.टी. प्रभाग कटनी राजेश पुराविया द्वारा गठित सी.जी.एस.टी टीम,कटनी द्वारा आज मंगलवार को रेलवे पार्सल यार्ड ,कटनी जंक्शन पर पान मसाला एवं तम्बाकू के कुल 62 बण्डल इंटरसेप्ट किये गए, जो महाकौशल एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से कटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर उतारे गए थे।

सूचना के आधार पर जी.एस.टी चोरी की आशंका पाए जाने पर उचित कार्यवाही कर सभी 62 बोरों को पार्सल यार्ड से भौतिक परीक्षण हेतु सी.जी.एस.टी कार्यालय प्रभाग-कटनी लाया गया I अभी तक पान मसाला की दावेदारी किसी पान मसाला कारोबारी ने पेश नहीं की है I इस मामले में सीजीएसटी की कार्यवाही जारी है I

Exit mobile version