कलेक्टर दिलीप यादव ने कटाएघाट स्थित सुरम्य पार्क का किया औचक निरीक्षण, पार्क के सौंदर्यीकरण और इसके स्वरूप को सुव्यवस्थित करनें के दिए निर्देश

करीब ढ़ाई किलोमीटर पैदल चलकर कलेक्टर ने सुरम्य पार्क के चप्पे-चप्पे का लिया जायजा

कटनी – कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने बुधवार को नगर निगम द्वारा संचालित कटाए घाट स्थित सुरम्य पार्क का औचक निरीक्षण किया और यहां उपलब्ध नागरिक सुविधाओं के और अधिक विकास एवं विस्तार के निर्देश देते हुए पार्क को और व्यवस्थित एवं नवीन स्वरूप मंे संवारनें की हिदायत दी। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री शिशिर गेमावत, नगर निगम आयुक्त श्री नीलेश दुबे मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री यादव ने पूरे सुरम्य पार्क का पैदल भ्रमण कर जायजा लिया और पार्क के अंदर नागरिकों के भ्रमण हेतु  उबड़- खाबड़ ट्रेल को पक्के और व्यवस्थित स्वरूप में बनानें के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सुरम्य पार्क के सौदर्यीकरण के नजरिए से स्वीमिंग पूल और यहां बने जिम को चालू हालत में लानें के निर्देश निगमायुक्त को दिए। कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि इन सुविधाओ को सशुल्क मुहैया कराने पर नगर निगम को अतिरिक्त आमदनी का स्रोत भी बनेगा और इसी राशि से पार्क के विस्तृत सौदर्यीकरण का कार्य भी कराया जा सकेगा। कलेक्टर ने पार्क में बने सेल्फी प्वाइंट, सुरम्य झील के वोटिंग एरिया सहित अन्य स्थलों का करीब ढ़ाई किलोमीटर के का पैदल भ्रमण कर जायजा लिया। कलेक्टर यहां सुरम्य पार्क मे करीब अपने दो घंटे की मौजूदगी मे पार्क के चप्पे- चप्पे मे निर्मित अधोसंरचनाओं और सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा घूम- घूमकर लिया।

कलेक्टर श्री यादव ने यहां निर्मित आर्टीफीशियल पोंड, झरना सहित वोटिंग एरिया के साथ – साथ यहां के आकर्षण का मुख्य केन्द्र मिनी ट्रेन के ट्रेक का भी निरीक्षण किया और मिनी ट्रेन की सवारी कर पार्क का भ्रमण किया। कलेक्टर द्वारा यह पूॅंछे जाने पर कि प्रति सवारी ट्रेन मे बैठनें के लिए कितना शुल्क लिया जाता है। इसपर नगर निगम के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि दस रूपये प्रति सवारी के शुल्क पर मिनी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने यहां बने दो कमरों के रेस्ट हाउस का भी मुआयना किया और इसे भी पुर्नव्यवस्थित करनें की हिदायत दी।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त पी.के.अहिरवार, सहायक यंत्री आदेश जैन, मोना करेरा सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Exit mobile version