शासकीय महाविद्यालय बड़वारा में दीक्षारंभ समारोह का आयोजन

कटनी। शासकीय महाविद्यालय बड़वारा में सत्र 2024-25 में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार दिनांक 01/7/2024 से 03/7/2024 तक दीक्षारंभ समारोह के अंतर्गत प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें प्रथम दिन उद्घाटन समारोह पर छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया गया एवं प्राचार्य द्वारा स्वागत भाषण दिया गया एवं मुख्य अतिथि महाविद्यालय की जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री सोनेलाल साहू जी के द्वारा छात्र-छात्राओं को उद्धबोधन दिया गया, साथ ही परिसर का अवलोकन एवं नई शिक्षा नीति 2020 के बारे में प्रदान की गई।

द्वितीय दिवस में छात्र-छात्राओं को विभिन्न विभागों, छात्रवृत्ति एवं पाठ्यक्रमों का परिचय दिया गया साथ ही प्रयोगशालाओं का भ्रमण कराया गया । तृतीय दिवस में संवेदीकरण एवं जागरूकता कार्यक्रम कराया गया एवं खेल विभाग का भ्रमण कराया गया जिसमें मनोरंजन एवं खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

 

कार्यक्रम के द्वारा छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के स्टाफ से परिचय होने का अवसर प्राप्त हुआ और छात्र-छात्राएं आगामी कक्षाओं लिए अत्यंत उत्साहित दिखाई दिए। कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन प्राचार्य डॉ. रोशनी पाण्डेय के मार्गदर्शन में कार्यक्रम प्रभारी डॉ. शर्मिला गांगले के द्वारा किया गया, जिसमें महाविद्यालय के समस्त स्टाफ की सहभागिता रही।

Exit mobile version