HOMEKATNI

कांग्रेस वरिष्ठ पार्षद मिथलेश जैन ने नवरात्रि और दशहरा से पहले सड़कों की मरम्मत और तारों की व्यवस्था की मांग

कटनी। नगर निगम कटनी के वरिष्ठ पार्षद मिथलेश जैन एडवोकेट ने आयुक्त नगर निगम कटनी को पत्र लिखकर मांग की है कि आगामी समय में नवरात्रि, दीपावली पर्व प्रारंभ होने वाले हैं जिसमें पूरे शहर की धर्मप्रिय जनता मंदिरों एवं विभिन्न दुर्गा पण्डालों में जाकर मॉं देवी की आराधना करेंगी तथा शहर की विभिन्न सड़कों से होकर मुख्य जुलूस मार्ग में दुर्गा प्रतिमाए दशहरा चल समारोह में शामिल होंगी।

पत्र में उन्होंने कहा है कि पूरे शहर की सड़कें विशेष तौर पर जुलूस मार्ग अंतर्गत् झण्डा बाजार मार्ग, रुई मंडी, सुक्खन चौक, लक्ष्मीनारायण मंदिर से आजाद चौक, घंटाघर से भगवान जगन्नाथ मंदिर तिराहा मार्ग, जालपा देवी मंदिर मार्ग व शहर के अन्य प्रमुख मार्गों की सड़के टूटी-फूटी व क्षतिग्रस्त हैं, जिनमें गड्डे भी हो चुके हैं । ऐसी स्थिति में नागरिकों, माताओं, बहिनों को मंदिरों एवं दुर्गा पण्डालों में जाकर भक्ति, पूजा करने में अत्यधिक तकलीफों का सामना करना पड़ेगा । साथ ही, जुलूस एवं साथ में लगे मार्गों में गड्डे एवं सड़के क्षतिग्रस्त होने से एवं खस्ताहाल सड़कें होने से लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में नवरात्रि प्रारंभ होने के पूर्व ही अविलंब समस्त मार्गों में डामली करण कराया जाना एवं मरम्मत कराकर चलने योग्य बनाया जाना अति आवश्यक है ।

श्री मिथलेश जैन ने विद्युत मंडल के अधीक्षण यंत्री एवं कार्यपालन यंत्री शहर को भी पत्र लिखकर अवगत् कराया है कि घंटाघर से जब श्री प्रभु राम जी, लक्ष्मण जी एवं हनुमान जी की प्रतिमाएॅं निर्धारित मार्ग से होकर मुख्य जुलूस मार्ग में शामिल होती हैं तो पूरे रास्ते एवं जुलूस मार्ग में विद्युत मंडल की केबिल व तारें, उक्त मार्ग में फैली रहती हैं, जिससे प्रतिमाए तारों में उलझ जाती हैं और दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में दशहरा के पूर्व ही जुलूस मार्ग की तारों को व्यवस्थित किया जावे।

पत्र में मिथलेश जैन के द्वारा मांग की गई है कि यदि नवरात्रि एवं दशहरा के पूर्व उक्तानुसार कार्यवाही नहीं की गई तो जन सहयोग से नगर निगम के विरुद्ध विशाल आंदोलन किया जावेगा।

 

Related Articles

Back to top button