सुबह-सुबह नाश्ते में करें इस शानदार हेल्दी फूड का सेवन, लाजवाब स्वाद के साथ मिलेगी पेट को राहत

नमस्कार दोस्तों आप सभी तो जानते ही है कि व्यक्ति आज के समय पर काफी ज्यादा बिजी हो चुका है और उसे सुबह-सुबह ही ऑफिस निकालना पड़ता है ऐसे में कई लोग ऐसे होते हैं जो की ठीक तरीके से सुबह का नाश्ता भी नहीं कर पाते हैं इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी शानदार ब्रेकफास्ट फूड की जानकारी लेकर आ चुके हैं जो की 10 से 15 मिनट में तैयार हो जाता है और खाने में यहां काफी स्वादिष्ट होता है और यह आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होने वाला है इससे आपको कोई भी नुकसान नहीं मिलता है। तो दोस्तों लिए इसे बनाने की विधि के बारे में जानते हैं।

सुबह-सुबह नाश्ते में करें इस शानदार हेल्दी फूड का सेवन, लाजवाब स्वाद के साथ मिलेगी पेट को राहत

हेल्दी वेज सैंडविच

दोस्तों यदि आपको भी सुबह-सुबह नाश्ते में वेज सैंडविच बनाना है तो इसके लिए आपको आधा किलो शिमला मिर्च और एक खरे के साथ एक गाजर की आवश्यकता होती है और आप एक उबले हुए आलू के साथ एक प्याज को ले सकते हैं और वहीं पर स्वाद के लिए आपको 100 ग्राम पनीर की आवश्यकता होगी जिसके साथ आप चार चीज़ स्लाइस को भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़े:-बेस्ट बजट प्राइस में मिलेगा Samsung कंपनी का लाजवाब स्मार्टफोन, खूबसूरत कैमरा के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

साथी दोस्तों सैंडविच बनाने के लिए आपको चार ब्रेड इस स्लाइस की आवश्यकता होगी और चार चम्मच मेयोनेज़ के साथ आधा चम्मच नमक या आपके स्वाद अनुसार भी आप नमक को ले सकते हैं। दोस्तों इसके बाद आपको इसमें एक चौथाई चम्मच काली मिर्च पाउडर लेना है जिसके साथ आप टमाटर सॉस या हरी चटनी का भी प्रयोग इसमें कर सकते हैं।

सुबह-सुबह नाश्ते में करें इस शानदार हेल्दी फूड का सेवन, लाजवाब स्वाद के साथ मिलेगी पेट को राहत

जानिए सैंडविच बनाने का सही तरीका

दोस्तों यदि आपको भी एक शानदार और लाजवाब सैंडविच बनाना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले एक हीरा और प्याज लेकर शिमला मिर्च को काटकर इस लाइट बनाना है। साथी अपने लिए हुए गाजर को कद्दूकस से घिसकर पहले ही रख ले और उबले हुए आलू को मिस कर ले इसके बाद आपको सभी सामान को एक प्लेट में रखना है। इसके बाद मांगे हुए पनीर को इसमें मिलना है और थोड़ा सा मेयोनेज़ भी आपको इसमें मिलाकर अच्छी तरीके से मिक्स करना है।

यह भी पढ़े:- कातिलाना लुक के साथ लड़कियों को दीवाना बनाने आया Realme Narzo N55 ,शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

इसके बाद आपको ब्रेड इस लाइट को निकाल कर रखना है और गर्म तवे पर हल्का-हल्का चेक कर इस पर थोड़ा सा टोमेटो केचप डालें और नमक के साथ काली मिर्च पाउडर भी डालें और धीमी आंच पर सेंकने दे। दोस्तों अब आप ब्रेड को इस लाइट को प्लेट में रखकर वेजिटेबल मिक्सर इस पर रख दे और दूसरी स्लाइड के साथ कर कर दें इसके बाद चीज स्लेट भी आपको इसमें डालना चाहिए। इसके बाद इसे कुछ समय के लिए एवं या तवे पर सर के और थोड़ी देर बाद करी सैंडविच तैयार हो जाएगी जो कि आप खाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

Exit mobile version