HOMEKATNIMADHYAPRADESH

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक पहुचे बैराज,स्टाप डेम गेट के संबंध में ली विस्तृत जानकारी प्र.कार्यपालन यंत्री को अतिशीघ्र कार्यवाही करानें के दिए निर्देश

कटनी। नगरपालिक निगम कटनी के जल शोधन संयत्र अमकुही के समीप स्थित बैराज का निरीक्षण निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें किया । बैराज पहुंच कर श्री पाठक नें प्र. कार्यपालन यंत्री सुधीर मिश्रा से स्टाप डेम गेट के संबंध में विस्तृत जानकारी ली जिसपर श्री मिश्रा द्वारा बताया गया कि,कुछ दिनों पूर्व तेज बारिश होने के कारण पानी का अत्यधिक बहाव होने से गेट में लगी सपोर्टिंग पिन के टूट जाने से एसी स्थिति निर्मित हुई है ।

स्टाप डेम का पेय जल सप्लाई में बडा योगदान,मरम्मत कार्य अतिशीघ्र पूर्ण होना आवश्यक

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें जानकारी देते हुए बताया कि शहर में होने वाली पेयजल सप्लाई में बैराज स्टाप डेम का बडा योगदान है बैराज से पानी को जल शोधन संयत्र में भेजा जाता है इसके उपरांत पानी को फिल्टर करनें की प्रक्रिया पूर्ण कर शहर में पेयजल सप्लाई की जाती है,मुख्य रुप से ग्रीष्म ऋतु में बैराज का पानी शहर में जलापूर्ती हेतु बहुत सहायक होता है। निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें कहा कि, गेट की मरम्मत होने के उपरांत जलसंरक्षण अधिक मात्रा में किया जा सकेगा शहर के नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पडेगा । श्री पाठक नें इस संबंध में संबंधितों से विस्तृत जानकारी ली है साथ ही अतिशीघ्र नियमानुसार कार्यवाही करानें हेतु संबंधितों को निर्देशित किया है ।

इस दौरान प्र.कार्यपालन यंत्री सुधीर मिश्रा,राजस्व अधिकारी जगेश्वर पाठक,उपयंत्री मृदुल श्रीवास्तव,सौरभ पाठक सहित जल प्रदाय विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति रही ।

Related Articles

Back to top button