खेती किसानी

घर पर करें इस खास फल की खेती और बनिए मालामाल, फायदे ऐसे की मार्केट में मिलेंगे धडाधड दाम

घर पर करें इस खास फल की खेती और बनिए मालामाल, फायदे ऐसे की मार्केट में मिलेंगे धडाधड दाम , नमस्कार दोस्तों आज के समाचार में हम आपके लिए एक ऐसे खास फल की जानकारी लेकर आ गए हैं जो की एक विदेशी फल है और अब इसे भारत में भी उगाया जाता है और यदि कोई व्यक्ति इसकी छोटी सी जगह में ही बागवानी करता है तो वह इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकता है क्योंकि इसकी मार्केट में काफी डिमांड रहती है और यह काफी महंगा बिकता है. तो यदि आप इसकी बागवानी अपनी छत पर करना चाहते हैं तो चलिए इसके बारे में जानते हैं .

कौन सा है यह फल

दोस्तों आपको बता दे कि इस फल का नाम GAC है. जो की एक अद्भुत फल है और आपको बता दे कि यह फल जब कच्चा होता है तो इसका रंग आसमानी नीला कलर का होता है और पकने के बाद यह चमकदार लाल रंग का हो जाता है जो की दिखने में भी काफी आकर्षक होता है और इसके फायदे सुनने के बाद तो आप देखते ही रह जाओगे. दोस्तों इसके अंदर आपको कई सारे मिनरल्स और पोषक तत्व प्रचुर मात्रा में मिलते हैं जिसकी वजह से इसे स्वर्ग का फल भी कहा जाता है और यह कांटेदार होता है जो की अंदर से रंगीन होता है.

घर पर करें इस खास फल की खेती और बनिए मालामाल, फायदे ऐसे की मार्केट में मिलेंगे धडाधड दाम

कितनी होगी कमाई

दोस्तों आपको बता दे कि यह एक खास फल है जिसे बेचने से ही नहीं बल्कि इसकी पत्तियों और बीजों से लेकर पौधों तक की डिमांड भी होती है. आप इस पौधे की हर एक चीज को भेज सकते हैं और इससे अच्छा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि इसका पति और फलों का उपयोग कई सारी दवाइयां बनाने के लिए भी होता है जो की क्रीम तेल और साबुन जैसी चीज बनाने के लिए भी प्रयुक्त किया जाता है और इसके बीजों से भी आप काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं क्योंकि इसे लगाने के लिए लोग इसके बीजों की काफी डिमांड रखते हैं और आपको बता दे कि यहां फल ₹900 से ₹1200 प्रति किलो के हिसाब से बिकता है.

यह भी पढ़े:-आटो सेक्टर के इतिहास में आया सबसे बड़े आफर मौका, बम्पर कटौती के साथ मिलेगी Maruti Wagon R कार

सफल किसान की जानकारी

दोस्तों आपको बता दे की एक बार केरल के किस के द्वारा 2018 की बाढ़ में मिले इस खास फल के बीजों को फेंकने की बजाय उसने अपने छत पर इसे लगा दिया और जब बी पौधा बना और इसके बाद जब इसके अंदर फल आना शुरू हुई तो किसान इस विदेशी फल को इधर-उधर सर्च करने लगा और जब उसे पता चला तो उसने इसकी खेती कर काफी पैसा कमाया और इसे बेचकर उसे काफी ज्यादा फायदा भी मिला. इसलिए यदि आप भी अपनी छत पर इस शानदार फल की खेती कर लेते हैं तो आप इससे काफी अच्छी कमाई कर पाएंगे.

Related Articles

Back to top button