HOMEKATNIMADHYAPRADESH

स्वर्णिम भारत का इतिहास रचते केंद्रीय बजट में हर वर्ग का ध्यान: दीपक सोनी

कटनी। केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दीपक सोनी ‘टण्डन’ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार के द्वारा आज प्रस्तुत केंद्रीय बजट स्वर्णिम भारत के भविष्य को सार्थक करने वाला ऐसा बजट है, जो विकसित भारत का निर्माण करेगा। बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। गरीब, युवा, महिला तथा अन्नदाता अर्थात किसानों को आधार बना कर यह बजट वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के द्वारा प्रस्तुत किया गया।

जिलाध्यक्ष श्री टण्डन ने कहा कि टैक्स स्लैब में छूट के साथ कर्मचारियों को लाभ, गरीबों के लोन की सीमा को डबल करने से लेकर मध्यम वर्गीय लोगों के लिए बजट के प्रावधान ऐतिहासिक हैं। 3 करोड़ नए पीएम आवास सड़कों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर शिक्षा स्वास्थ्य तथा ऊर्जा के क्षेत्र में बजट के प्रावधान हर वर्ग को लाभान्वित करेंगे। जिलाध्यक्ष श्री दीपक सोनी ‘टण्डन’ ने हर व्यक्ति की जरूरत बन चुके मोबाइल फोन जैसे उपकरणों की कीमतों में कमी के साथ कैंसर की दवाओं की कीमतों में कटौती 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन योजना से देशवासियों के भविष्य का ख्याल रखा है। सोलर पैनल से मुफ्त बिजली देने की योजना पर और अधिक प्रभावी कार्य से देश को नई दिशा दी है। इसी तरह 500 से अधिक कम्पनियों में इंटर्नशिप के जरिये रोजगार के साधन का प्रावधान बजट की विशेषता है।

श्री टण्डन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश नित नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है बजट से इसे और अधिक गति मिलेगी। लगातार सातवीं बार वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने यह बजट देश के हर वर्ग विशेष तौर पर महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर जारी किया है जो आने वाले भविष्य को स्वर्णिम बनाएगा।

 

Related Articles

Back to top button