पुलिस कंट्रोल रूम कटनी में जिला स्तरीय शांति समिति बैठक हुई आयोजित

कटनी। जिले में जुलाई एवं अगस्त माह में आने वाले त्योहारों पर कानून एवं व्यवस्थाओं एवं विचार विमर्श के लिए पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन की अध्यक्षता में पुलिस कंट्रोल रूम कटनी में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई।

जिले के नागरिक आपसी सद्भाव व शांति बनाये रखते हुए आगामी त्यौहारों को मिलजुलकर मनायें, त्यौहारों के दौरान कानून व्यवस्था व शांति बनाये रखने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये जायेंगे – पुलिस अधीक्षक कटनी
पुलिस अधीक्षक ने आगामी त्यौहारों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने क़े अधिकारियों को दिये निर्देश
बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, एएसपी संतोष डेहरिया, दीपक टंडन, रामरतन पायल, शंशाक श्रीवास्तव, मोसूफ बिट्टू, अज्जू भाईजान सहित शांति समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे। शांति समिति की बैठक में सदस्यों द्वारा जो सुझाव दिये गये हैं, उनको नोट किया गया।

जिला पुलिस द्वारा सुझावों पर विचार कर सभी आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी। पुलिस प्रशासन त्यौहारों पर अपनी ओर से तो व्यवस्था करेगा ही, साथ ही शांति समिति के सदस्यों द्वारा भी पर्वों के दौरान प्रशासनिक व्यवस्थाओं में सहयोग करने हेतु एकमत होकर निर्णय लिया है। शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने कहा कि जिले में सभी नागरिक आपसी सदभाव व शांति बनाये रखते हुए त्यौहारों को मिलजुलकर मनायें और कटनी के परस्पर सदभाव की परंपरा को आगे भी बनायें रखें। उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी आयोजन हुए हैं ।

जिले के नागरिकों के सहयोग से ही जिला पुलिस-प्रशासन निर्विघ्न व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल रहा है। पुलिस अधीक्षक श्री रंजन ने आगामी त्यौहारों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराते हुये कहा कि त्यौहारों में जुलूस में किसी भी प्रकार के हथियार लेकर नहीं चलेंगे। जूलूस में दो से ज्यादा स्पीकर लगाने की अनुमति नहीं होगी। दो से ज्यादा स्पीकर लगाने पर कार्यवाही की जायेगी। मौहर्रम के विसर्जन स्थल पर नाव, तैराकों, पुलिस और होमगार्ड की व्यवस्था करने के और मौहर्रम के जुलूस के दिन जुलूस मार्ग पर बड़े वाहन को प्रतिबंधित करने संबंधी निर्देश दिये।

Exit mobile version