रीठी विकासखंड के पांच जलाशयों में मत्स्य पालन हेतु कलेक्टर दिलीप यादव के अनुमोदन से जिला पंचायत के सीईओ शिशिर गेमावत ने दी अनुमति

समितियों और समूहों को मिलेगा आर्थिक संबल,आय बढ़ने से आत्मनिर्भरता को मिलेगा बढ़ावा

कटनी। नागरिकों को रोजगार मिले,आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिले, आर्थिक संबल मिलने से लोगों का जीवन यापन बेहतर हो इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता विविध स्वरूपों में की जा रही है। कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव के अनुमोदन से जिला पंचायत के सीईओ श्री शिशिर गेमावत ने रीठी विकासखंड के पांच जलाशयों को 10 वर्षीय पट्टे पर मत्स्य पालन करने हेतु सहकारी समितियों और समूहों को अनुमति प्रदान की है। यह अनुमतियां मध्यप्रदेश मछली पालन विभाग विभाग के निर्देशों और मध्यप्रदेश पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 65 में निहित प्रावधानों के अंतर्गत दी गई है।

इन जलाशयों को मिली अनुमति

जिला पंचायत के सीईओ श्री गेमावत ने जनपद पंचायत रीठी के  स्वामित्व वाले वसुधा जलाशय को 16.05 हेक्टेयर जल क्षेत्र के लिए 3210 रुपए वार्षिक पट्टे पर अध्यक्ष गांधी मत्स्योदय सहकारी समिति मर्यादित वसुधा को, पटोंहा जलाशय देव स्वसहायता समूह पटोंहा को 15.14 हेक्टर जल क्षेत्र के लिए 3028 वार्षिक पट्टे पर, लक्ष्मण सागर जलाशय बिलहरी को पुष्पावती मछुआ समूह बिलहरी को 21.15 हेक्टर जल क्षेत्र के लिए 4230 वार्षिक पट्टे पर, बरेहटा जलाशय के 12.40 हेक्टर जल क्षेत्र को, 2480 रुपए वार्षिक पट्टे पर अध्यक्ष हरिजन मछुआ सहकारी समिति मर्यादित बरेहटा और करहिया कला जलाशय के 11.63 हेक्टेयर जल क्षेत्र को 2326 रुपए वार्षिक पट्टे पर नवीन एकता मछुआ सहकारी समिति मर्यादित करहिया कला को 10 वर्षीय पट्टे पर मत्स्य पालन हेतु अनुमति प्रदान की है।

जनपद सीईओ रीठी करेंगे अनुबंध की कार्यवाही

जिला पंचायत के सीईओ श्री गेमावत ने जनपद पंचायत रीठी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कृषि समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव के संदर्भ में पट्टाधारकों से  अनुबंध निष्पादित करने की कार्यवाही करते हुए पट्टा धारकों को नियमानुसार मत्स्य पालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version