HOMEKATNIMADHYAPRADESH

पेट्रोल पंप लूटने की योजना बनाते कुख्यात अपराधी राहुल बिहारी समेत 5 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

कटनी। कटनी में बदमाश बना रहे थे पेट्रोल पम्प मे डकैती की प्लानिंग लेकिन पहुंच गई पुलिस तत्वों प्लानिंग तो फेल हुई 5 बदमाश पुलिस के हत्ते चढ़ गए। इसमें एक कुख्यात बदमाश भी शामिल है।अभिजीत रंजन पुलिस अधीक्षक कटनी के निर्देशन एवं डॉ संतोष डेहरिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी, ख्याति मिश्रा नगर पुलिस अधीक्षक कटनी, उपुअ. प्रभात शुक्ला अजाक के मार्गदर्शन में 20 हजार के ईनामी कुख्यात शातिर पाँच बदमाशो को अवैध रूप से 02 पिस्टल, 01 कट्टा, 01 रिवाल्वर सहित एक स्विफ्ट कार सहित पकडने मे थाना माधवनगर, एन. के. जे., पुलिस को बडी सफलता मिली।

दरअसल थाना प्रभारी माधवनगर को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम पडुआ रोड तालाब के पास एक सफेद रंग की विना नंबर की स्विफ्ट कार जिसमे 5 व्यक्ति कार से उतरकर अंधेरे मे बैठे है व आपस मे बाते कर रहे है कि, नायरा पेट्रोल पंप को लूटना है, मैनेजर को कट्टा अडाकर उसको लूट लेंगे। मुखबिर से प्राप्त सूचना की जानकारी से चौकी प्रभारी निवार दुर्गेश तिवारी, थाना प्रभारी एनकेजे नीरज ट्वे एवं उप निरी. विष्णुशंकर जायसवाल को बल सहित पहुंचने बताया गया। उपस्थित बल को मुखबिर की सूचना से अवगत कराया।

 

मुखबिर की सूचना की तस्दीक हेतु बल की चार पार्टिया बनाई गई। मौके पर उपस्थित राहगीर को सूचना से अवगत कराया गया। पार्टियो को समुचित समझाईश देकर आपसी तालमेल बनाकर छिपाव हासिल करते हुये ग्राम पडुआ रोड तालाब के पास पहुंचे और पेड़ की आड मे छिपकर देखने पर एक चबूतरे के पास कच्चे रास्ते पर एक सफेद रंग की कार खडी दिखी। पास ही चबूतरे पर 5 व्यक्तियों को अंधेरे मे बैठे थे। उनमे से एक व्यक्ति बोल रहा था कि नायरा पेट्रोल पम्प वाले को लूटना है।

इन बदमाशों की बातचीत कुछ इस प्रकार थी…सबसे पहले करण अपनी कार को ले जाकर तेल डलवाने के लिये पेट्रोल पम्प में लगायेगा आनंद पेट्रोल डालने वाले व्यक्ति को बातो में उलझायेगा तब तक मैं तथा नीरज और पंकज के साथ मिलकर पेट्रोल पम्प के आफिस में घुसेंगे में मैनेजर पर रिवाल्वर तान दूंगा पंकज और नीरज उसे अपने काबू में करेगें तब तक बाहर खडे आनंद और करण पेट्रोल भरने वाले को अपने काबू में कर लेंगे मैनेजर से चाबी लेकर लॉकर को खुलवाकर उससे पूरी रकम निकालकर बैग में भर लेंगे फिर रस्सी और गमछे से मैनेजर और कर्मचारियो को बाँधकर और उनके मोबाईल छीनकर कार में बैठकर निकल जायेंगे यदि कोई विरोध करेगा तो उसे गोली मार देंगे।

अनूप सिंह निरीक्षक थाना प्रभारी माधवनगर, उनि, नीरज दुबे थाना प्रभारी एन.के.जे., उनि. दुर्गेश तिवारी चौकी प्रभारी निवार अपने दल बल के साथ आगे बढे। पुलिस पार्टी को नजदीक आता देखकर बदमाशों में भगदड़ मच गई पुलिस पार्टी ने भागते हुये बदमाशो के पीछे दौडे, गिरते पड़ते भागते हुये बदमाशों को पकडे जिससे बदमाशो एवं पुलिस स्टाफ को भी चोंटे आई।

पुलिस टीम के द्वारा अलग अलग व्यक्तियों को पकड़ा जाकर नाम पता एवं चेकिंग में पकड़े गये व्यक्तियों की तलाशी लेने पर क्रमशः राहुल बिहारी से एक पिस्टल तीन राऊण्ड लोडेड, पंकज जायसवाल से एक 315 बोर का कट्टा एक राऊण्ड लोडेड, आनंद माखीजा से एक धारदार चाकू, नीरज उर्फ कतृ रजक से एक रिवाल्वर चार राऊण्ड लोडेड, करण बिहारी से एक पिस्टल दो राऊण्ड लोडेड मिले। पांचों आरोपियों के द्वारा उपयोग में लायी गई एक लक्जरी स्विफ्ट कार जिसकी तलाशी लेने पर कार की डिक्की में एक लोहे का बका, एक दार्च, एक नायलान की रस्सी, एक लोहे की राड, एक पंचकस, तीन गमछे एवं एक काले रंग का बैग मिले। उपरोक्त घातक हथियार एवं लोहे की राड, एक करीब 8 लाख आकी गई है।

इन बदमाशों के पास दो पिस्टल व पांच राऊण्ड लोडेड एक 315 बोर का कट्टा व एक राऊण्ड लोडेड एक रिवाान्दर व चार राऊण्ड लोडेडएक नग चाकू एक विना नम्बर की स्फिट कार एक नग लोहे का बका एक नग टार्च एक नायलान की रस्सीएक लोहे की रस्सी एक पेंचकस, तीन गमछा एक काले रंग का बैग बरामद किए गए।

आरोपी राहुल बिहारी के विरूध्द थाना माधवनगर में गाली-गलीज, मारपीट, तोडफोड, हत्या का प्रयास, अग्नेय अख एव अपहरण, हत्या सहित 12 अपराध पंजीबच्द है, बाना कोतवाली कटनी में भी मारपीट, अडीवाजी, हत्या, गवाहों को डराना धमकाना, हत्या का प्रयास, बलवा सहित 10 अपराध दोनो थानो में 22 अपराध पंजीबध्द है। एंव थाना अजाक का स्थाई वारंटी भी है। यह दुर्दात आरोपी है।

पंकज जायसवाल के विरूध्द भी थाना माधवनगर गाली-गलौज, मारपीट, तोडफोड, हत्या का प्रयास अपराध 03 पजीबध्द है। वहीं नीरूज उर्फ केतू रजक के विरूध्द गाली गलौज, मारपीट, तोडफोड, हत्या का प्रयास, अग्नेय अख एवं अपहरण, हत्या, थाना कोतवाली कटनी में भी मारपीट, अडीबाजी, हत्या, गवाहों को डराना धमकाना, हत्या का प्रयास, बलवा 17 अपराध पंजीबध्द है। करण बिहारी के विरुध्द थाना माधवनगर में मारपीट, गाली गलौज, शराब के लिये पैसों की मांग करना, सहित 05 अपराध पंजीबद्द है यह आरोपी जिला बदर किया गया था जो जिला बदर प्रकरण का उल्लघन किया गया है। आनंद माखीजा के विरूध्द थाना माधवनगर में मारपीट, गाली गलौज, जुआ, सट्टा सहित 06 अपराध पंजीबध्द है।
इस कार्रवाई में निरीक्षक अनूप सिंह थाना प्रभारी थाना माधवनगर जिला कटनी, उनि. नीरज दुबे थाना प्रभारी एन. के. जे. चौकी प्रभारी निवार दुर्गेश तिवारी, उनि. विष्णुशंकर जायसवाल, चौकी झिंझरी सउनि. संतोष सिंह, सउनि विनोद पाण्डेय, सउनि मनोज कुडापे,, लालजी यादव, प्र. आर. भुवनेश्वर बागरी, रविन्द्र दुबे, राजेन्द्र उइके, शिव कुमार पटेल, अभय यादव, पंकज यादव, आदर्श सिंह बघेल, अमित पाण्डेय, अनूप सिंह, अजीत पटेल, उमाकांत तिवारी सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button