मुर्गी पालन में करें इस किस्म का पालन और बन जाइए धन्ना सेठ, भरपूर प्रोटीन के साथ बनेगी सेहत के लिए फायदेमंद

मुर्गी पालन में करें इस किस्म का पालन और बन जाइए धन्ना सेठ, भरपूर प्रोटीन के साथ बनेगी सेहत के लिए फायदेमंद नमस्कार दोस्तों आज के समाचार में हम आपको एक बहुत ही शानदार मुर्गी की जानकारी देने वाले हैं । दोस्तों आपको बता देगी अगर आप कड़कनाथ चिकन वाली मुर्गी का पालन करते हैं तो आप इसे बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि यह बाकी मुर्गियों की अपेक्षा काफी ज्यादा पैसा कमाने वाली किस्म है। यह काफी पॉजिटिव होती है और इसमें कई सारे प्रोटीन में पाए जाते हैं।

यह भी पढ़े:- भयंकर डिस्काउंट के साथ फ्लिपकार्ट पर मिलेगा Vivo का ब्रांडेड स्मार्टफोन, पावरफुल बेटरी के साथ मिलेगी बेस्ट कैमरा क्वालिटी

इसी के साथ आपको बता दे कि कई लोगों का ऐसा मानना है कि अगर आप इस कड़कनाथ मुर्गी का सेवन करते हैं तो आपको ऑडियो गुना का लाल मिल जाता है और यह मुर्गी काली रंग की होती है जिनकी त्वचा पंख मांस और खून का रंग भी कल ही होता है। इसका सेवन शरीर के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है क्योंकि इसमें आपको भरपूर प्रोटीन मिलता है और इसमें आपको बाकी मुर्गियों की अपेक्षा कई सारे गुन देखने को मिल जाते हैं।

मुर्गी पालन में करें इस किस्म का पालन और बन जाइए धन्ना सेठ, भरपूर प्रोटीन के साथ बनेगी सेहत के लिए फायदेमंद

तो दोस्तों अगर आप भी इस खास मुर्गी का पालन करते हैं तो आप इसे काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं क्योंकि इस खास मुर्गी का एक अंडा 20 से 30 रुपए का बिकता है और वहीं पर इसके मीट की भी काफी ज्यादा डिमांड रहती है जिससे कि लोग काफी अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। दोस्तों इसी के साथ आपको बता दे की मार्केट में इसकी साल भर डिमांड बनी रहती है।

यह भी पढ़े:- Motorola ने लॉन्च किया अपना Moto Razr 40 Snapdragon 7 Gen और HD कैमरा क्वालिटी के साथ

दोस्तों आपको बता दे कि आपको एक पोल्ट्री फार्म बनाकर उनकी देखभाल करनी है और आप इन्हें मीट के लिए भी भेज सकते हैं अगर आप इसका मीत भेजते हैं तो आपको बता दे की कड़कनाथ मुर्गी का अंडा 900 से ₹1100 प्रति किलो तक बिकता है और एक अंडे की कीमत ₹30 तक जाती है जिसके लिए सरकार आपको सब्सिडी भी प्रदान कर रही है।

Exit mobile version