JOBS

अगर आपके भी बच्चो को इस army college मिल जाये दाखिला तो 100% होंगा सिलेक्शन जाने पुरी जानकारी

अगर आपके भी बच्चो को इस army college मिल जाये दाखिला तो 100% होंगा सिलेक्शन जाने पुरी जानकारी

अगर आपके भी बच्चो को इस army college  मिल जाये दाखिला तो 100% होंगा सिलेक्शन जाने पुरी जानकारीमाता-पिता अपने बच्चों के भविष्य को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं कि उन्हें 12वीं के बाद कहां एडमिशन दिलाएं, कहां उनका भविष्य सुरक्षित रहेगा। ज्यादातर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा 12वीं के बाद मेडिकल की पढ़ाई करे। इसके लिए NEET परीक्षा पास करनी होगी. NEET मेडिकल पढ़ाई के लिए एक प्रवेश द्वार है।

also read: –Sarkari job : यहा पर निकली है सरकारी पदो पर बम्पर भर्तीया जाने क्या है आवेदन की आयु सीमा योग्यता

अगर आपके भी बच्चो को इस army college  मिल जाये दाखिला तो 100% होंगा सिलेक्शन जाने पुरी जानकारी

इसे पास किए बिना कोई भी मेडिकल की पढ़ाई नहीं कर सकता। लेकिन अगर आप नीट पास नहीं कर पाते हैं तो भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. हम ऐसे ही एक कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां बिना NEET के भी एडमिशन मिलता है। यहां दाखिला लेने पर नौकरी मिलने की 100 प्रतिशत गारंटी मानी जाती है। इस कॉलेज का नाम आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग है।

also read: –भारत के इतियास की सबसे बड़ी सेल 50000 रुपए की भारी छूट MG Comet EV car electic फोर व्हीलर

आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग, जालंधर कैंट बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, फरीदकोट (पंजाब) से संबद्ध है। यह आठ सेमेस्टर (चार वर्ष) बी.एससी (नर्सिंग) डिग्री पाठ्यक्रम प्रदान करता है। आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग (एसीएन) की स्थापना सेना की महिला आश्रितों के लिए की गई थी। भारतीय नौसेना (आईएन) और भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के प्रत्येक वार्ड के लिए एक सीट आरक्षित है। यह आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) के तहत काम करता है, जो 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों और 12 पेशेवर कॉलेजों का प्रबंधन करता है।

अगर आपके भी बच्चो को इस army college  मिल जाये दाखिला तो 100% होंगा सिलेक्शन जाने पुरी जानकारी

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से न्यूनतम 45% अंकों के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषयों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। केवल सात सीटें, एक-एक, भारतीय सेना/भारतीय वायु सेना/भारतीय नौसेना कर्मियों की बेटियों के लिए आरक्षित हैं।

also read: –अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट

उम्मीदवारों का चयन आर्मी कॉलेज ऑफ नर्सिंग, जालंधर कैंट द्वारा किया जाएगा। दोनों (एसीएन और आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, गुवाहाटी) के लिए संयुक्त ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा (ओएटी) 30 जून 2024 को देश भर के चयनित केंद्रों पर आयोजित होने वाली है। इस परीक्षा को पास किए बिना किसी को यहां प्रवेश नहीं मिल सकता है।

 

Related Articles

Back to top button