HOMEKATNIMADHYAPRADESH

NCC एवं जिला चिकित्सा विभाग का संयुक्त शिविर आयुध निर्माण विद्यालय में संपन्न

कटनी। नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के तहत आयुध निर्माणी हाई स्कूल कटनी में आभा कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने के शिविर का आयोजन कमान अधिकारी 4 एमपी एनसीसी (स्वतंत्र) कंपनी कटनी के मार्गदर्शन में आज दिनांक 19-09-2024, गुरुवार को संपन्न हुआ। जिसमें छात्रों, इनसीसी कैडेट तथा नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इस संयुक्त शिविर में लगभग 239 आभा कार्ड रजिस्ट्रेशन किए गए तथा 65 आयुष्मान कार्ड एप्लीकेंट आए थे।

एनसीसी तथा चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयुध निर्माणी हाई स्कूल कटनी में आभा और आयुष्मान कार्ड की शुरुआत सफलतापूर्वक कराई गई।

छात्रों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय कैडेट कोर और चिकित्सा विभाग ने आयुध निर्माण हाई स्कूल कटनी में ABHA (आयुष्मान भारत स्वस्थ खाता) और आयुष्मान कार्ड कार्यक्रम शुरू करने का संयुक्त कार्यक्रम किया है इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को व्यापक स्वास्थ्य बीमा प्रदान करना और चिकित्सा सेवाओं को बेहतर सुनिश्चित करना है।

NCC unit 4 MP(I) COY एनसीसी कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद सिंह बडोरिया ने छात्रों में अनुशासन और जिम्मेदारी की भावना का विकास करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

आयुध निर्माणी विद्यालय के प्रिंसिपल श्री टी. एल.ठाकुर, एनसीसी अधिकारी कंचन, केयर टेकर संजीव वासनिक ,पूर्व एनसीसी अधिकारी सुभाष कुर्सेल ने कार्यक्रम को संपन्न बनाने में अपनी भूमिका निभाई।

चिकित्सा विभाग से ए.एन.एम जावित्री राय, सुपरवाइजर मनु प्रताप सिंह तथा आशा कार्यकर्ताओं ने शिविर का आयोजन किया और संतोषजनक रूप से अपने कार्यों को संपादित किया।

Related Articles

Back to top button