HOMEKATNIMADHYAPRADESH

अपहरण की गई नाबालिग बालिका को किया दस्तयाब, ऑपरेशन मुस्कान के तहत बड़ी सफलता

कटनी। पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन (भा.पु.से.) के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डहेरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमति ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना माधव नगर, चौकी निवार क्षेत्र के अंतर्गत एक नाबालिग बालिका के अपहरण के मामले में पुलिस ने ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत बड़ी सफलता हासिल की है।

दिनांक 08/09/2024 को थाना माधव नगर में अपराध क्रमांक 745/24 धारा 137(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने तत्काल अपहरण की गई बालिका की खोजबीन के निर्देश दिए और थाना प्रभारी अनूप सिंह एवं चौकी निवार प्रभारी दुर्गेश तिवारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

विवेचना के दौरान बालिका की हरियाणा के फरीदाबाद में उपस्थिति का पता चला। उच्च अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक के आदेश पर टीम को तुरंत फरीदाबाद भेजा गया। सफलतापूर्वक सकुशल बालिका को दस्तयाब कर दिनांक 22/10/2024 को उसके माता-पिता के सुपुर्द किया गया।

उल्लेखनीय भूमिका

इस पूरे मामले में थाना प्रभारी अनूप सिंह, चौकी प्रभारी दुर्गेश तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक कमलेश्वर शुक्ला, प्रधान आरक्षक मनीष, वकील, और आरक्षक अरविन्द कुशवाहा ने महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका निभाई।

नाबालिग बालिका को सकुशल दस्तयाब करने वाली टीम की इस उत्कृष्ट कार्यवाही के लिए पुलिस अधीक्षक ने उन्हें उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button