HOMEKATNIMADHYAPRADESH

पीएम आवास योजना शहरी यू 2.0 का शुभारंभ,बेघर परिवारों को स्थायी आवास का लाभ,प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का हृदय से आभार – मनीष पाठक

कटनी। नगर पालिक निगम कटनी के अध्यक्ष मनीष पाठक नें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी यू 2.0 का शुभारंभ करनें के लिए हदय से आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है । पीएमएवाई यू 2.0 का उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में सभी के लिए किफायती आवास उपलब्ध कराना है, जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस), निम्न आय वर्ग (एलआईजी) और मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) पर ध्यान केंद्रित किया गया है,इस योजना में विकलांग व्यक्तियों के लिए सुलभता और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने जैसे समावेशी उपायों को भी अनिवार्य किया गया है।

शीघ्र प्रारंभ होगी आवेदन की प्रक्रिया

निगमाध्यक्ष श्री पाठक के अनुसार,केन्द्र एवं राज्य सरकार से योजना के क्रियांवयन हेतु निकायों को पत्र प्राप्त हो चुके है । जिसपर शीघ्र कार्यवाही पूर्ण कर आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जावेगी । योजना में पात्रता को पूर्ण करनें वाले बेघर परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी यू 2.0 के लाभ से वंचित नहीें रहेगें ।

पीएम आवास योजना शहरी यू 2.0 में पात्रता रखने वाले नागरिकों को मिलेगा योजना का लाभ

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें जानकारी देते हुए बताया कि,पीएम आवास योजना शहरी 2.0 सभी के लिए आवास मिशन का विस्तार है, और शहरी क्षेत्रों में किफायती आवास उपलब्ध कराना है। इस योजना का उद्देश्य न केवल आवास प्रदान करना है, बल्कि पर्यावरण के अनुकूल और सामाजिक रूप से समावेशी आवास समाधानों को बढ़ावा देकर शहरी निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना भी है,यह योजना उन शहरों और कस्बों को कवर करना जारी रखेगी जो पहले से ही इसका हिस्सा थे,यह समग्र दृष्टिकोण सुनिश्चित करता है कि सभी पात्र शहरी क्षेत्रों को किफायती आवास एवं विकास के लिए समर्थन मिले।

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें पीएम आवास योजना शहरी यू 2.0 को प्रारंभ करनें हेतु मान. प्रधानमंत्री जी का हृदय से आाभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है , साथ ही शहर के बेघर नागरिकों को पी.एम.ए.वाय-यू 2.0 का शुभारंभ होने पर हार्दिक बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button