HOMEKATNIMADHYAPRADESH

माधवनगर पुलिस द्वारा भोपाल और जबलपुर से दो नाबालिग लड़कियों को सुरक्षित दस्तयाब कर परिजनों को किया सुपुर्द

कटनी। श्री अभिजीत कुमार रंजन पुलिस अधीक्षक के निर्देशन, डॉ संतोष डेहरिया अति. पुलिस अधीक्षक, श्रीमती ख्याती मिश्रा नगर पुलिस अधीक्षक कटनी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस स्टाफ ने लगातार अपहत बालक/बालिकाओं की तलाश जारी रखते हुए दस्तयाब कर उनके माता-पिता/परिजनों को सुरक्षित सुपुर्द कर रहे हैं, जिससे बिछड़े हुए सदस्यों का पुनर्मिलन हो सका।

इसी क्रम में, दिनांक 17.06.2024 को जबलपुर से एक अपहत युवती को दस्तयाब कर कानूनी प्रक्रियाओं के पश्चात उनके परिवार को सुरक्षित सुपुर्द किया गया। उक्त घटना दिनांक 16.03.2024 की है, जब उक्त बालिका बिना बताए घर से बाहर चली गई थी। तत्कालीन समय में काफी तलाश की गई थी, किन्तु सफलता नहीं मिली। लगातार प्रयासों के बाद जबलपुर शहर से बालिका को दस्तयाब कर लिया गया।

इसी प्रकार, एक अन्य प्रकरण में, दिनांक 15.06.2024 को एक और अपहत युवती बिना बताए घर से कहीं चली गई थी। अथक प्रयासों के उपरांत, दिनांक 16.06.2024 को जिला भोपाल से उसे दस्तयाब कर लिया गया और कानूनी प्रक्रियाओं के पश्चात उनके परिजन को सुरक्षित सुपुर्द किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में उनि प्रतीक्षा सिंह, सउनि राजेश सिंह, प्रधान आरक्षक कमलेश बैरागी, भुवनेश्वर बागरी और आरक्षक लोकेंद्र सिंह की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button