HOMEKATNIMADHYAPRADESH

थाना माधवनगर द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग के होटल एवं ढाबा संचालकों को दिए गए सुरक्षा के निर्देश

कटनी। श्री अभिजीत कुमार रंजन पुलिस अधीक्षक महोदय कटनी के निर्देशन डा. संतोष डेहरियाअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, श्रीमती ख्याति मिश्रा नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में आज थाना प्रभारी माधवनगर निरीक्षक अनूप सिंह और झिंझरी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक श्रीमती प्रियंका राजपूत ने अपने बल के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे होटल, ढाबा और अन्य व्यावसायिक संस्थानों पर एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत NHAI की टीम के सहयोग से संचालकों को सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

सभी संचालकों को यह निर्देशित किया गया कि वे अपने-अपने संस्थानों में उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, जो न केवल उनके संस्थानों की निगरानी करें, बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग का भी स्पष्ट दृश्य प्रदान करें। यह कदम बढ़ती दुर्घटनाओं और अव्यवस्थित वाहनों की पार्किंग के कारण उत्पन्न यातायात बाधाओं को रोकने के लिए उठाया गया है।

इसके साथ ही, संचालकों को यह भी हिदायत दी गई कि उनके होटल, ढाबे या संस्थानों के सामने सड़क के किनारे अनियंत्रित तरीके से वाहनों की पार्किंग ना हो। यह देखा गया है कि ऐसे मामलों में सामान्य जनता के साथ-साथ VIP मूवमेंट के दौरान भी यातायात अवरुद्ध होता है, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है।

सभी संचालकों को इन निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है। यदि निर्देशों का पालन नहीं किया गया, तो संबंधित संस्थानों के खिलाफ प्रभावी कानूनी कार्रवाई की जाएगी और इस संबंध में उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी।

पुलिस प्रशासन ने होटल, ढाबा और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों से अपील की है कि वे यातायात व्यवस्था और सुरक्षा के इस महत्त्वपूर्ण पहलू पर गंभीरता से ध्यान दें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

Related Articles

Back to top button