माधवनगर पुलिस ने अवैध शराब तस्करी में लिप्त महिला के विरुद्ध की बड़ी कार्यवाही

कटनी। जिला कटनी के थाना माधवनगर पुलिस द्वारा अवैध शराब तस्करी में लिप्त एक महिला को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। यह कार्यवाही पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत कुमार रंजन के निर्देशन, अति. पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया और नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती ख्याती मिश्रा के मार्गदर्शन में, थाना प्रभारी निरीक्षक श्री अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में की गई।

घटना का विवरण

दिनांक 27/08/2024 को थाना माधवनगर की पुलिस टीम हमराह आरक्षकों के साथ जरायम पतासाजी हेतु शांति नगर क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी। इस दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि शांति नगर से एक महिला स्कूटी क्र. MP21ZB8304 पर अवैध शराब लेकर आ रही है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए शांति नगर स्थित राजू माखीजा के घर के पास संदिग्ध स्कूटी को रोका। महिला पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगी, परंतु पुलिस टीम ने उसे घेराबंदी कर धर दबोचा।

पूछताछ में महिला ने अपना नाम सोनम चांदवानी, पति स्व. राजेश चांदवानी, उम्र 27 वर्ष, निवासी रॉबर्ट लाइन, थाना माधवनगर, जिला कटनी बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक काले रंग के HP कंपनी के पिट्ठू बैग में 50 पाव लाल मसाला शराब (कीमत 5000/- रुपये) और एक वर्गमैन स्कूटी क्र. MP21ZB8304 (कीमत 70000/- रुपये) बरामद की गई। जब शराब रखने और परिवहन करने के संबंध में लाइसेंस मांगा गया, तो वह लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सकी।

महिला का यह कृत्य धारा 34(1) आबकारी एक्ट के तहत अपराध की श्रेणी में पाया गया। तत्पश्चात, आरोपी महिला के कब्जे से शराब और स्कूटी को समक्ष गवाहों के जप्त कर, अपराध धारा का संज्ञान लेते हुए, महिला को धारा 35(3) भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 के तहत सूचना पत्र देकर माननीय न्यायालय में उपस्थित होने हेतु पाबंद किया गया। पुलिस टीम ने माल-मत्ते को जब्त कर थाने में जमा किया और आगे की विवेचना शुरू की।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी श्री अनूप सिंह ठाकुर के निर्देशन में प्रधान आरक्षक शोभनाथ शर्मा, आरक्षक भानु, रणविजय, पंकज, अनूप और लोकेंद्र सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Exit mobile version