9-सीटर के साथ मार्केट में हुई पेश Mahindra Bolero Neo की जबरदस्त कार

9-सीटर के साथ मार्केट में हुई पेश Mahindra Bolero Neo की जबरदस्त कार

9-सीटर के साथ मार्केट में हुई पेश Mahindra Bolero Neo की जबरदस्त कार भारतीय बाजार में महिंद्रा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। वहीं बोलेरो देश की टॉप सेलिंग 7 सीटर एमपीवी है और ये कई सालों से ही है। इसकी ब्रिकी का रिकॉर्ड आजतक अर्टिगा और इनोवा भी नहीं तोड़ पाई है। बोलेरो की औसत ब्रिकी 8000-10000 यूनिट्स प्रति महीने हैं। कंपनी ने पिछले एक साल में इसकी 1 लाख से अधिक यूनिट्स की सेल की है। वहीं लॉन्च के बाद से अब तक 14 लाख यूनिट्स के अधिक की सेल कर चुकी हैं।

 

New Generation Mahindra Bolero: महिंद्रा बोलेरो ने 2000 में अपनी शुरुआत के बाद से टियर II और टियर III शहरों में लगातार अपना दबदबा बनाकर रखा है. भारत में 23 साल पूरे करने के बाद यह एसयूवी अब 2026 या 2027 में जेनरेशन अपडेट के साथ आएगी. अपकमिंग बोलेरो का निर्माण महिंद्रा के बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म, जिसका कोडनेम U171 है, पर किया जाएगा. जिसका उपयोग ब्रांड की भविष्य में आने वाले एसयूवी और पिकअप ट्रकों में भी किया जाएगा. इस नए आर्किटेक्चर को विकसित करने के लिए महिंद्रा ने 2,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश करने की तैयारी की है.

यह भी पढ़े. दमदार इंजन के साथ बाजार में तहलका मचा रही Honda Shine 125 ,जाने क्या है खास फीचर्स

इस SUV में X-शेप के बम्पर और क्रोम फिनिश वाला फ्रंट ग्रिल दिया गया है. इसके अलावा कार में स्टाइलिश हेडलैम्प्स, मजबूत बॉडी, फॉग लैम्प्स, रियर पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM और बड़ा बूट स्पेस दिया गया है.

9-सीटर के साथ मार्केट में हुई पेश Mahindra Bolero Neo की जबरदस्त कार

जहां तक फीचर्स की बात है तो Bolero Neo Plus में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, नए मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) के साथ एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया टिल्ट एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग व्हील, इको मोड के साथ एयर कंडीशनिंग, इलेक्ट्रॉनिक एडजेस्टेबल ORVMs, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट आर्म रेस्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

अगर आपकी फैमली बड़ी है और आप अपने लिए एक 6 या 7 सीटर कार की तलाश कर रहे हैं तो आपके दिमाग में मारुति अर्टिगा और इनोवा का ही ख्याल आएगा। क्योंकि इस सेगमेंट में यह सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है। इन्हें खरीदना आपके लिए भी एक फायदे का सौदा होता है। हालांकि ये ही जरूरी नहीं हैं अगर आपका बजट 10 से 11 लाख रुपये के बीच का है तो आप इसी कीमत में जो ड्राइविंग में अधिक फायदेमंद हो आप उसे भी खरीद सकते हैं।

इस SUV में सेफ्टी के मामले में ISOFIX चाइल्ड सीट्स, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, दो एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर और ऑटोमेटिक डोर लॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ये कार एम्बुलेंस वेरिएंट में भी आती है, जिसे इमरजेंसी मेडिकल सर्विस के लिए डिजाइन किया गया है.

यह भी पढ़े:-  5 Star रेटिंग के साथ इतनी कम कीमत में मिल रहा Redmi 13C 5G, जाने क्या है खास फीचर्स

मीडिया से बात करते हुए, महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ-ऑटोमोटिव डिवीजन, वीजय नाकरा ने खुलासा किया है कि कंपनी जल्द ही बोलेरो नियो कॉम्पैक्ट एसयूवी का नया लंबा संस्करण पेश करेगी, जिसे महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस कहा जाएगा। बताया जा रहा है कि ये नया Neo Plus स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लगभग 400 से 410 मिमी लंबा होगा, जो कि केबिन के भीतर बेहतर स्पेस प्रदान करेगा। यह तीन पंक्तियों वाली 9-सीटर SUV होगी।

9-सीटर के साथ मार्केट में हुई पेश Mahindra Bolero Neo की जबरदस्त कार

हालिया मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसका 5-सीटर वर्जन भी आएगा, जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी. उम्मीद है कि यह नई 5-सीटर बोलेरो मौजूदा बोलेरो और बोलेरो नियो को रिप्लेस करेगी. इसके अलावा, सात एडल्ट यात्रियों को आराम से एडजस्ट करने के लिए इसका एक 3-रो मॉडल भी बाजार में आएगा. हालांकि यह देखना बाकी है कि 7-सीटर बोलेरो एक सब-4 मीटर एसयूवी होगी या यह एक लंबा वेरिएंट होगा.

जबरदस्त इंजन और माइलेज के साथ खरीदे Hero Passion Pro गाड़ी ,जाने क्या है इसके खास फीचर्स .

Exit mobile version