7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार

7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार

7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार ट्राइबर का माइलेज (एआरएआई) 20 किलोमीटर प्रति लीटर है. इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट (हाइट एडजस्टमेंट के साथ), प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, स्टीयरिंग माउंटेड म्यूजिक और फोन कंट्रेल्स जैसे फीचर्स हैं.

Maruti Ertiga Details

Maruti Ertiga की 7 सीटर सेगमेंट के साथ में आने वाली मारुति की ये गाड़ी के engine की बात करें तो मारुति ने अपनी ये गाड़ी के अंदर डीजल के साथ में cng वेरिएंट का भी उपयोग किया जायेगा। अगर हम डीजल वेरिएंट की बात करें तो ये गाड़ी डीजल वेरिएंट में 23 km का माइलेज भी उपलब्ध करेगी। जिसमें 27 km प्रति लीटर का माइलेज भी उपलब्ध किया जायेगा।

यह भी पढ़े:- ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ  मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई Yamaha MT 15 V2 की नई बाइक

उन्होंने आगे कहा कि मई में प्रोडक्शन में घाटा दिखा और ऐसी आशंका है कि जून में घाटा देखने को मिल सकता है. इस तिमाही भी कंपनी को घाटा हो सकता है. Ertiga के अलावा, कॉम्पैक्ट SUV Brezza को भी 60000 यूनिट्स बैकलॉग में पड़ी है. इसके अलावा Maruti Jimny और Maruti Fronx दोनों को ही 30-30 हजार बुकिंग मिली हुई है. श्रीवास्तव ने उम्मीद जताई है कि आने वाले महीनों में चिप आपूर्ति की स्थिति में कुछ सुधार हो सकता है.

7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार

Maruti Ertiga Features

फीचर्स में 7 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल एयरबैग शामिल हैं. टोयोटा रुमियन की कीमत 296,900 दक्षिण अफ्रीकी रैंड (लगभग 13.5 लाख रुपये) से शुरू होती है और 351,700 (लगभग 16 लाख रुपये) तक जाती है.

Maruti Ertiga की 7-सीटर कार में सबसे शानदार वेरिएंट को लेने ले लिए उसकी एक शोरूम कीमत 9.20 लाख बताई जा रही है। अगर आप भी ये मारुति की गाड़ी को फाइनेंस भी करेंगे, तो आप 9% की वार्षिक ब्याज दर से मात्र 2 लाख की डाउन पेमेंट के साथ में ये गाड़ी को ले सकते हैं। वहीं, Maruti Ertiga MPV गाड़ी के ऊपर 5 साल की अवधि पर ₹16000 की आसान किस्त बन जाएगी।

Maruti Ertiga Selling Unit

हम जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) है. जून महीने में इसकी कुल 8,422 यूनिट्स ही बिक्री हुई. जबकि बीते साल जून महीने में अर्टिगा की 10,423 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. यहां ध्यान देने वाली बात है कि गिरावट के बावजूद मारुति सुजुकी अर्टिगा जून 2023 में भी टॉप सेलिंग एमपीवी रही है. इसके बाद दूसरे पायदान पर Toyota Innova (Crysta + HyCross) रही है, जिसकी 8,361 यूनिट्स बिकी हैं.

यह भी पढ़े:-  BSNL ने लाया आपना सबसे मोबाईल रिचार्ज प्लान जानकर हो जाओगे आप हैरान पढ़िए क्या है खबर

Maruti Ertiga

उन्होंने आगे कहा कि ऐसी उम्मीद है कि जुलाई महीने में सुधार देखने को मिल सकता है. उन्होंने आगे कहा कि चिप की विजिविलिटी लिमिटेड रहने वाली है और कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट्स को मोडिफाई करती रहेगी. उन्होंने आगे बताया कि दूसरी तिमाही में स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है. अप्रैल में कंपनी ने 1,44,097 पैसेंजर व्हीकल्स का प्रोडक्शन किया था, जो कि बीते साल समान अवधि में 1,52,954 था. यानी कि कुल 6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स में कमी की वजह से प्रोडक्शन पर असर पड़ा है.

7 सीटर सेगमेंट के साथ मार्केट में पेश हुई नई फीचर्स वाली Maruti Ertiga की जबरदस्त कार

इसमें डुअल-टोन सीट फैब्रिक के साथ, मेटालिक टीक-वुड फिनिश के साथ एक गढ़ा हुआ डैशबोर्ड डिज़ाइन है. इसमें 40 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ सुजुकी कनेक्ट, छत पर लगे एसी वेंट, एयर-कूल्ड कैन होल्डर, स्मार्टफोन स्टोरेज, ऑटो हेडलैंप, और क्रूज़ कंट्रोल मिलता है.

Exit mobile version