अनोखे अंदाज के साथ पेश हुई Maruti की शानदार फैमिली कार, कम प्राइस में मिलेंगे बेस्ट सेफ्टी फीचर्स

अनोखे अंदाज के साथ पेश हुई Maruti की शानदार फैमिली कार, कम प्राइस में मिलेंगे बेस्ट सेफ्टी फीचर्स, नमस्कार दोस्तों आज का ऑटोमोबाइल समाचार में हम आपको भारत की जानी-मानी और दिग्गज कंपनी मारुति के बारे में बताने वाले हैं जिसके द्वारा नए और अपडेटेड फीचर्स के साथ एक तगड़ी कर को लांच किया गया है जिसका नाम Maruti Suzuki Baleno है। दोस्तों आपको बता दे कि यह एक फैमिली कर होने वाली है जो की काफी कम बजट के साथ आने वाली सभी सेफ्टी फीचर्स और तगड़े फीचर्स प्रदान करती हैं। यदि आप वर्ष 2024 में कोई बेस्ट गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आप इसे खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़े:-आटो सेक्टर के इतिहास में आया सबसे बड़े आफर मौका, बम्पर कटौती के साथ मिलेगी Maruti Wagon R कार

क्या है Maruti Suzuki Baleno में खास

दोस्तों आपको बता दे की मारुति कंपनी की तरफ से आने वाली यह शानदार फोर व्हीलर गाड़ी आपको फ्रंट में हनी कॉमेड पैटर्न और ग्रिल सिल्वर स्ट्रिप के साथ मिलती है जिसमें रैप अराउंड हेडलाइट का प्रयोग किया गया है। इसी के साथ इसके अंदर आपको एलईडी तेल लाइट्स भी देखने को मिलते हैं जो की एलइडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ आती है और यह काफी आकर्षक और सुपर लुक में दिखाई पड़ती है। जिस गाड़ी की ऊंचाई लगभग 1500 मिनी और लंबाई 3990 मिलीमीटर की है।

अनोखे अंदाज के साथ पेश हुई Maruti की शानदार फैमिली कार, कम प्राइस में मिलेंगे बेस्ट सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki Baleno इंजन

इसी के साथ दोस्तों मारुति कंपनी की तरफ से आने वाली है गाड़ी काफी दमदार इंजन क्वालिटी के साथ आती है जिसके लिए कंपनी 1.02 लीटर वाला चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन प्रदान करती है और यह आपको 83 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने में मदद करता है जो की सीएनजी वेरिएंट के साथ 1.00 लीटर वाले ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन में आती है और यहां 78 ps की अधिकतम पावर के साथ 99 nm का तर्क बनती है जो की मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ प्रदान की जाती है। वहीं पर बात की जाए माइलेज की तो कंपनी दावा करती है कि यह पेट्रोल वेरिएंट में 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 30.61 किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम होने वाली है।

यह भी पढ़े:- पावरफुल इंजन के साथ ऑफरोडिंग करने आ गई Mahindra Bolero Neo+ की जबरदस्त कार

Maruti Suzuki Baleno के खास फीचर्स

दोस्तों इस शानदार फोर व्हीलर गाड़ी में आपको मुख्य रूप से 9 इंच का स्मार्ट प्ले टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ ऊपर कर प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं जो की क्रूस कंट्रोल और स्टीयरिंग के कंट्रोल के साथ आते हैं और इसी में आपको सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ 360 डिग्री कैमरा मिलता है जिसकी कीमत भारतीय मार्केट में एक्स-शोरूम कीमत 6.61 से 9.88 लाख रुपए तक है।

Exit mobile version