पितृदेव पूर्वजों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहे, समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी के नेतृत्व मे मुक्तिधाम मे किया पौधारोपण कार्य

कटनी। विगत कई वर्षों से सामाजिक विकास व्यवस्था मे बदलाव लाने सर्वधर्म एकता और अखण्डता के साथ मिलकर समभाव मानवता जनहित में समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा की अंजू तिवारी के नेतृत्व में पितृ-पक्ष और पूर्वजो की याद मे मुक्तिधाम मे पौधारोपण कार्य आयोजित किया जा रहा है इसी संदर्भ में इस वर्ष भी अपने पूर्वजों की याद मे पौधारोपण कार्य आयोजित कार्यक्रम मुक्तिधाम मे किया गया उक्त अवसर पर विशेष सराहनीय सहयोग जूनियर अधिवक्ता शिखा पांडेय. अमित कुमार. गोविंद यादव द्वारा पीपल .बेल, आम, नीम के छायादार पौधें लगाये गये ।

समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी ने कहा कि हमारे हिन्दू सनातन धर्म मे ऐसी मान्यता है कि जब प्रभु विश्राम करने अपने देवलोक चले जाते है तब इन 16 दिनों मे परमात्मा की कृपा पितृ-पक्ष पर हमारे पूर्वज इस धरा पर अपने बच्चों,परिवार समाज और प्रियजनो के द्वार पर बडे ही हर्षित मन से आते है.आगे अधिवक्ता रेखाअंजू तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि..हमें जिनके माध्यम से दुर्लभ मानव शरीर मिला है,जो हमको अपना जीवन और शरीर गलाकर,पोषित करके,दूसरों के लिए भी उपयोगी बनाते हैं।ऐसे पूर्वजों की हज़ार जन्मों तक सेवा करके भी हम,उनके प्रेम,स्नेह,समर्पण का ऋण नहीं उतार सकते…वो हमारे लिए देव-तुल्य होते हैं। हमारे आचरण का अवलोकन और श्राद्ध-तर्पण का भाव सेवित करते हैं और हमें अपने अमूल्य मार्गदर्शन-आशीर्वचनों से सिंचित करते है। उनके प्रति,आदर का यह पुनीत अवसर हमें नहीं गंवाना चाहिए,क्योंकि हमारे पूर्वज ही हमारे अस्तित्व की नींव होते हैं।

इस पुनीत कार्य मे वरिष्ठ समाजसेवी भगवान दास कोरी,वीरू चौधरी,आयुष बसकरे,अमन अहिरवार,विवेक कोल,अखिलेश चौधरी,प्रदीप पटेल,वंशरूप चौधरी द्वारा सहयोग प्राप्त हुआ .हम आज अपने प्रभु से अपने पूर्वजों के मनोनुकूल-आचरण द्वारा,उनकी शांति और प्रतिष्ठा को सदा संरक्षित रखने की अलौकिक प्रार्थना के साथ ही उपस्थित सभी बच्चों बड़े-बुजुर्गो को मिष्ठान केला बिस्कुट वितरित किया।

Exit mobile version