HOMEKATNIMADHYAPRADESH

महापौर प्रीति संजीव सूरी ने राजस्व, पीडब्ल्यूडी विभाग को दिए निर्देश, जल्द तैयार करें जगन्नाथ चौक से घंटाघर सडक की पंचनामा मुआवजा रिपोर्ट

बारिश से क्षतिग्रस्त सडकों की मरम्मत के लिए बनाएं कार्ययोजना

कटनी। नगर पालिका निगम महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने गत दिवस बहु प्रतीक्षित जगन्नाथ चौक से लेकर घंटाघर तक बनने वाली सड़क को लेकर एक आवश्यक बैठक आयोजित की। बैठक में जगन्नाथ चौक से घंटाघर सड़क निर्माण कार्य को गति प्रदान करने के उद्देश्य से न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने पीडब्ल्यूडी विभाग, राजस्व विभाग एवं एसडीम को जगन्नाथ चौक से घंटाघर तक निर्माण के लिए पंचनामा मुआवजा रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा महापौर श्रीमती सूरी ने बारिश से नगर निगम सीमा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के संबंध में निगम के पीडब्ल्यूडी विभाग को मरम्मत के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में महापौर ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जगन्नाथ चौक से घंटाघर सड़क निर्माण कार्य में राजस्व विभाग द्वारा हाईकोर्ट के दिशा निर्देश पर तीन लोगों के मुआबजा राशि को निर्धारण करने आरआई, पटवारी, राजस्व विभाग टीम द्बारा तैयार किया जाए।
पंचनामा एवं जमीन की फाईल वैल्यूएशन के लिए अनुविभागीय अधिकारी एसडीएम से विधिवत नियमसंगत प्रतिलिपि लेकर वैल्यूएशन की जानकारी एकत्रित की जाए, ताकि भूस्वामियों को मुआवजा की राशि का निर्धारण कर अग्रिम कार्रवाई की जा सके।

महापौर ने कहा कि जगन्नाथ चौक से घंटाघर सड़क मार्ग में तीन भू स्वामियों की रिपोर्ट तैयार की जानी है जिसके लिये टीम गठित कर तत्काल कार्य को गति प्रदान की जाए, जिससे सडक निर्माण की बाधायें दूर हो और निर्माण कार्य शुरू किया जा सके।

बैठक में महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इस वर्ष भीषण बारिश के दौरान शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों की रिपोर्ट तैयार की जाये और बारिश बाद क्षतिग्रस्त रोड को तत्काल अल्पकालीन टेंडर निकाले ताकि बारिश के उपरांत रोड में गड्ढे भरे जा सके तत्काल मरम्मत कार्य शुरू किए जाएं। जिन सड़कों का गारंटी पीरियड में नवनिर्माण किया गया है ठेकेदारों से मरम्मत कराया जाये समयावधि के अंदर ठेकेदार को सुधार कार्य के निर्देश दिए जाएं। महापौर ने खिरहनी एवं झिंझरी में निर्मित दुकानों के तीन दिन के अंदर स्थिति स्पष्ट कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया ताकि दुकानों की नीलामी प्रक्रिया को पूरा किया जा सके। महापौर ने कहा कि कलेक्टेट के सामने स्थित नवनिर्मित मार्केट का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये तथा स्थिति क्लीयर की जाये जिससे टेंडर लिए कार्य प्रारंभ किया जाए।
महापौर ने कहा कि प्रेम नगर में स्थित निगम की 32 दुकानों के लिये टेंडर प्रक्रिया शुरू करें।उन्होंने कहा बरगवा में नगर निगम दुकानों का नया प्रस्ताव बनाया जिससे शापिंग कांप्लेक्स बन सके।

बैठक में एमआईसी मेंबर रमेश सोनी, कार्यालय अधीक्षक नागेंद्र पटेल, राहुल जाखड़, सुनील सिंह, उपयंत्री अश्वनी पांडेय, शैलेंद्र प्यासी, संजय मिश्रा, पवन श्रीवास्तव, जी पी बघेल, अनिल जायसवाल, जेपी बघेल की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button