प्रदेश में तीव्र गति से होगा सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों का विकास

लघु उद्योग भारती के साथ बैठकर एमएसएमई मंत्री चैतन्य काश्यप ने की औद्योगिक समस्याओं पर चर्चा

कटनी।प्रदेश में सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों का विकास तीव्र गति से किया जाना चाहिए एवं उनमें आने वाली समस्याओं को लेकर लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राजेश मिश्रा एवं प्रदेश महामंत्री अरुण सोनी द्वारा सूक्ष्म ,लघु एवं मध्यम विभाग के कैबिनेट मंत्री चैतन्य काश्यप से वल्लभ भवन में मुलाकात करी ।

इस मुलाकात में उद्योगों के विभिन्न विषय जिसमें औद्योगिक भूमि आवंटन, क्लस्टर नीति, निवेश अनुदान प्रकरण, एमएसएमई विकास नीति में संशोधन, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के नियमों का सरलीकरण, फायर एनओसी संबंधी नियमों का सरलीकरण, फ्रीहोल्ड भूमि, नगर निगम सीमा के अंदर स्थापित शासकीय औद्योगिक क्षेत्र में लगने वाला दोहरा कर, अनुदान राशि का ट्रांसफर डीबीटी के माध्यम से आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई ।

मंत्री द्वारा प्रत्येक बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई एवं कुछ विषयों पर त्वरित निराकरण के आदेश जारी किए गए एवं कुछ विषयों पर नीतिगत अध्ययन करने के पश्चात आगे निराकरण का आश्वासन दिया गया ।

लघु उद्योग भारती द्वारा मंत्री के साथ प्रदेश में सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों का विकास तीव्र गति से किस तरीके से किया जाना चाहिए इस विषय पर चर्चा की गई एवं अनेक बिंदुओं को संकलित करके प्रदेश स्तर पर उसका क्रियान्वयन किस तरह किया जाए इसका रोड मैप तैयार करने का लक्ष्य रखा । मंत्री चैतन्य काश्यप द्वारा उद्योगों में आने वाली हर समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया गया और यह बताया गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी प्रदेश में उद्योगों के लिए हर संभव मदद करने हेतु तत्पर है और नियमों के सरलीकरण हेतु निरंतर अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं ।

लघु उद्योग भारती द्वारा 6 अगस्त देवास में होने वाले अखिल भारतीय इंडस्ट्रियल कांक्लेव 2024 का आमंत्रण संगठन द्वारा एमएसएमई मंत्री जी को दिया गया जिस पर उन्होंने कार्यक्रम में सम्मिलित होने की सहमति प्रदान करी ।

Exit mobile version