प्रभारी मंत्री ने शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल भदौरा में किया आईसीटी कंप्यूटर लैब का लोकार्पण

स्कूल में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, बाउन्ड्रीवाल व शौचालय निर्माण की दी सौगात

कटनी- प्रदेश के परिवहन एवं स्कूल शिक्षा मंत्री और कटनी जिले के प्रभारी मंत्री श्री उदय प्रताप सिंह ने शनिवार को शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल भदौरा नंबर -1 में 6 लाख 40 हजार रूपये की लागत से निर्मित आई.सी.टी कंप्यूटर लैब का लोकार्पण किया। इस लैब में 10 कम्प्यूटर, एक एलईडी, यूपीएस और इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध है। छात्र इस लैब के माध्यम से संचार सूचना प्रोद्योगिकी के साथ- साथ अपने पाठयक्रमों की भी शिक्षा अर्जित कर सकेंगे।

इस दौरान विधायक बड़वारा श्री धीरेन्द्र बहादुर सिंह, कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव, जिला पंचायत सीईओ शिशिर गेमावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष डेहरिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, शहडोल संासद प्रतिनिधि पद्मेश गौतम, स्कूल की छात्र-छात्राएं, शिक्षक और स्वसहायता समूह की महिलायें एवं स्थानीय ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने अपने उद्बोधन मे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से सेवा पखवाड़ा के रूप में शुरू देशहित व समाजहित के कार्याे की श्रृंखला मे कंप्यूटर लैब को यहां के छात्रों के लिए एक बड़ी सौगात बताया। उन्होंने कहा कि यहां के छात्रों द्वारा जिस गर्मजोशी से मेरा स्वागात किया उससे में आनंदित और अभिभूत हूॅ। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे शिक्षकों और अपने माता-पिता की आज्ञा का पालन करके ही अपना भविष्य संवार सकेंगे। प्रभारी मंत्री ने छात्रों से मन लगाकर पढ़नें की सीख देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम शासकीय स्कूलों से ही पढ़कर शीर्षस्थ पदों तक पहुंचे है। उन्होंने शिक्षकों का आव्हान किया कि छात्रों के भविष्य निर्माण और उनकी बेहतरी के लिए सर्वाेच्च प्रयास करें। शिक्षकों पर समूची पीढ़ी के निर्माण का दायित्व होता है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा शिक्षकों की कमियों को युक्तियुक्तकरण और छात्रों की दर्ज संख्या के मान से शिक्षकों की पदस्थापना सहित भवनों की व्यवस्था और जर्जर शाला भवनों को नये भवन देने के लिए प्रयास किये जा रहे है। प्राभारी मंत्री ने मेधावी छात्रों को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित एवं पुरस्कृत किया।

प्रभारी मंत्री ने दी सौगात

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल भदौरा नंबर -1 में अतिरिक्त कक्षों के निर्माण हेतु 20 लाख रूपये की स्वीकृति दी वहीं छात्राओं के लिए पृथक शौचालय बनानें और शाला परिसर में बाउन्ड्रीवाल निर्माण हेतु आवश्यक राशि प्रदान करने की बात कही। प्रभारी मंत्री ने यहां एक पेड़ मॉं के नाम अभियान के तहत अशोक का पौधा रोपा।

Exit mobile version