पैसों का लेन देन बना जल जीवन मिशन ठेकेदार की हत्या का कारण, पुलिस ने सुलझाई हत्या की गुत्थी साथी ही निकला मास्टरमाइंड

कटनी। पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन (भा.पु.से.) के निर्देशन अति. पुलिस अधीक्षक संतोष डेहरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में एन. के.जे. पुलिस ने जल जीवन मिशन ठेकेदार की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है।

मामले के खुलासे के लिए आयोजित पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि सूचनाकर्ता मुकेश ठाकरे द्वारा दिनांक 16.08.2024 को थाना उपस्थित आकर अपने चाचा शिवरतन ठाकरे पिता यदोराव उम्र 37 वर्ष निवासी थाने गांव तह. बारासिवनी जिला बालाघाट हाल पता शिवदर्शन नगर चालीस गांव महाराष्ट्र की गुमशुदगी की रिपोर्ट लेख कराया जिसकी रिपोर्ट पर थाना एन.के.जे. कटनी में गुमइंसान कायम कर जाँच में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराया गया। पुलिस अधीक्षक, अति पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक के मार्ग दर्शन पर टीम गठित किया गया। टीम द्वारा सायबर सेल की मदद से गुमशुदा की टावर लोकेशन का अवलोकन किया गया एवं लगभग 50 सीसीटीव्ही कैमरों की फुटेज चेक किये गये। गुमशुदा के भतीजे मुकेश ठाकरे के कथन लेख किये गये जो अपने कथनों में संदेह जाहिर करते हुए बताया कि चाचा के साथ पूर्व में काम करने वाले किशन तिवारी एवं उसका चचेरा भाई विवेक उर्फ राज तिवारी की कार में मेरे चाचा को बैठा कर ले गये है मुझे अंदेशा है की मेरे चाचा के साथ कुछ गलत न कर दिये हो जो इस आधार पर दोनो संदेहियों पर संदेह और सूद्रद्ध होने के बाद संदेही विवेक उर्फ राज तिवारी एवं किशन तिवारी से कड़ाई से पूछताछ की गई जो अपने जुर्म को स्वीकारते हुए बताये कि बैंक से शिवरतन को अपनी गाड़ी में बैठाकर किशन तिवारी ने चलती गाड़ी में शिवरतन से अपने पैसों की माग की जो शिवरतन द्वारा पैसे देने में आना कानी करने पर किशन तिवारी एवं शिवरतन का विवाद हो गया जिसके बाद सुर्खी टैंक के पास किशन तिवारी के इसारें पर विवेक उर्फ राज तिवारी द्वारा अपने हाथो से गाड़ी में आगे बैठे शिवरतन ठाकरे का गला पकड़कर धारदार चाकू से दो तीन चार गला रेता गया एवं जब शिवरतन ठाकरे हाथ पैर चलाकर गाड़ी से उत्तरने का प्रयास करने लगा तो किशन तिवारी गाड़ी सुर्खी टैंक के अंदर ले जाकर कुछ देर रूक कर वही पड़ा पत्थर उठाकर शिवरतन के सर में जोर से मारा जिससे शिवरतन मर गया। शिवरतन की हत्या करने के बाद योजनाबद्ध तरीके से दोनो संदेहियों द्वारा ग्राम उबरा अजीत गुप्ता के खेत के मेड़ के पास गड्‌ढा खोदकर गड़ा दिये है। दोनो संदेहियो के बताये अनुसार मेमोरेण्डम तैयार कर ग्राम उबरा गुरुकुल स्कूल के सामने अजीत गुप्ता के बने खेत में बने घर के पीछे मेड के पास पहुंच कर मौके पर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट श्री नरेन्द्र खरे की उपस्थित में गड्‌डा खोदकर देखने पर एक मानव शव उम्र करीबन 37-38 वर्ष का मिलने पर शव को बाहर निकाल तथा मौके पर शव के परिजनों द्वारा उक्त मानव के शव को शिवरतन ठाकरे की रूप में पहचान की गई। मौके पर देहाती मर्ग इंटीमेशन कायम किया गया। मृतक शिवरतन ठाकरे के शरीर गले सिर के पीछे नाक में गभीर चोट के निशान होना पाया गया। सम्पूर्ण मर्ग जाँच पर से अपराध घारा सदर 103(1), 238.3(5) चीएनएस का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जावेगा।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम
(1) किशन तिवारी पिता विनोद तिवारी उम्र 20 वर्ष निवासी धवैया थाना बरही जिला कटनी
(2) विवेक उर्फ राज तिवारी पिता राम नरेश तिवारी उम्र 24 वर्ष निवासी वार्ड कं 01 बरही थाना बरही जिला कटनी
घटना में प्रयुक्त जप्तशुदा वाहन
(1) एक काले रंग की कार निशान मेगनाइट कं. एम.पी.20. जेड. के 4532

सराहनीय भूमिका मामले का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी उप.निरी. नीरज दुबे, सउनि सहपाल परतेती, सउनि केवल उईके, सउनि विनोद पाण्डेय, प्र०आर 190 प्रहलाद सैयाम, प्र.आर. 203 राजेश परिहार, प्र०आर० 278 आरिफ हुसैन, प्र०आर० 304 शैलेष दमोहिया, प्र.आर. 06 प्रमोद ठाकुर, आर० 324 अर्पित पटेल, आर 297 सुजीत रजक, प्र०आर० 553 प्रशांत विश्वकर्मा की भूमिका रही।

 

 

Exit mobile version