हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत थाना माधव नगर द्वारा आयोजित संगीत एवं सेल्फी कार्यक्रम

कटनी। आज दिनांक 12 अगस्त 2024 को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत थाना माधव नगर, जिला कटनी द्वारा जागृति पार्क में एक भव्य संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन पुलिस अधीक्षक कटनी  अभिजीत कुमार रंजन (भा.पु.से.) के निर्देशन में, अति. पुलिस अधीक्षक  संतोष डेहरिया एवं सीएसपी ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में किया गया।

कार्यक्रम में थाना प्रभारी, थाना स्टॉफ, स्कूली बच्चों एवम् आमजनों को 9 अगस्त से 15 अगस्त तक होने वाले विभिन्न राष्ट्रभक्ति कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। बच्चों ने तिरंगा हाथ में लेकर गर्व से “भारत माता की जय” के नारे लगाए और राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया।

इसके अतिरिक्त, थाना प्रभारी एवं समस्त स्टाफ ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए जागृति पार्क में संगीत एवम् सेल्फी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें हाट बाजार में पैदल तिरंगा मार्च भी शामिल है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के सभी वर्गों—बच्चों, बूढ़ों, महिलाओं, और स्कूल के विद्यार्थियों—को आगामी स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम से मनाने और राष्ट्रध्वज का सम्मान बढ़ाने हेतु प्रोत्साहित करना है। इस अवसर पर महिलाओं ने विशेष रूप से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और राष्ट्रध्वज वितरित किए गए।

थाना माधव नगर द्वारा इस आयोजन में अनूप सिंह निरीक्षक थाना प्रभारी, सउनि शशिभूषण सिंह, प्र. आर. नीलेश दुबे, महिला आरक्षक हेमा अहिरवार एवम् डॉ. अशोक सिंह, संजय चौधरी पेंटर ने संगीत के माध्यम से न केवल स्वतंत्रता दिवस के प्रति जागरूकता बढ़ाई, बल्कि देशभक्ति की भावना को भी प्रबल किया है। इस अभियान में सभी की सहभागिता ने इसे एक यादगार आयोजन बना दिया है।

Exit mobile version