Dairy milk के प्राइस में मिल रही KTM RC125 की नई जबरदस्त बाइक

Dairy milk के प्राइस में मिल रही KTM RC125 की नई जबरदस्त बाइक

Dairy milk के प्राइस में मिल रही KTM RC125 की नई जबरदस्त बाइक पावरफुल बाइक बनाने वाली कंपनी KTM India भारतीय बाजार में कई बाइक लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसकी शुरुआत KTM RC125 स्पोर्ट्स बाइक का न्यू जेनरेशन मॉडल के साथ करने जा रही है। इस बाइक को कुछ हफ्तों पहले ही ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। अब भारतीय बाजार में नई बाइक इसी महीने, यानी अक्टूबर में लॉन्च की जाएगी। केटीएम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर नई RC125 की टीजर वीडियो जारी किया है, जिससे लॉन्च की पुष्टि हो जाती है।

नई केटीएम RC 125 में पावर के लिए 124.7 सीसी, 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 20bhp की मैक्सिमम पावर और 12 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन वेट मल्टी डिस्क कल्च के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। भारतीय बाजार में नई KTM RC 125 दो कलर स्कीम के साथ आती है।

यह भी पढ़े:-  Electric thar: करारे फीचर्स के साथ मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई Mahindra की Electric Thar 

फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की डिटेल को पढ़ने के बाद आप जान लीजिए इस बाइक के इंजन, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की कंप्लीट डिटेल।

Dairy milk के प्राइस में मिल रही KTM RC125 की नई जबरदस्त बाइक

रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक में बीएस6 कंप्लायंट 124.7 सीसी का सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 9250 RPM पर 14.2 HP की पावर और 8000 RPM पर 12 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। मोटरसाइकिल में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे। इसकी लंबाई 1965mm, चौड़ाई 701mm, ऊंचाई 1150mm और व्हीलबेस 1347mm होगा।

KTM RC सीरीज की बाइक्स 2022 KTM RC 390 और KTM RC 125 को विंड और वेदर प्रोटेक्शन के साथ पेश किया गया है, ऐसे में रेसिंग के वक्त और विपरीत मौसम में भी ये बाइक्स यूजर्स को काफी पसंद आएंगी। दरअसल, केटीएम ने आरसी मॉडल्स की दो नई बाइक्स को इंडियन रोड को ध्यान में रखते हुए और यूजर्स की पसंद को देखते हुए पेश किया है। साथ ही इसके लुक और फीचर्स भी बेहतर हैं। चलिए, अब एक-एक करके जानते हैं कि इनकी खूबियां क्या-क्या हैं?

यह भी पढ़े:- Mahindra Scorpio N में मिल रहे तगड़े फीचर्स, कम कीमत में ज्यादा का फायदा बेहतरीन लुक के साथ

KTM RC 125 (KTM आरसी 125) एक प्रीमियम बिग-बाइक का अनुभव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है तथा इसे ₹ 1,47,213 (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती क़ीमत पर लॉन्च किया गया है। देश भर के 470 अनन्य KTM शोरूम्स में बुकिंग आज शुरू होगी और इसकी डिलीवरी जून के अंत तक होगी। बाइक में तकनीक और इंजीनियरिंग का तालमेल काफी बढ़िया है। इसमें KTM का जाना-माना स्टील ट्रेलिस फ्रेम, डब्ल्यूपी का upside down सस्पेंशन और एक ट्रिपल क्लैंप वाला हैंडलबार लगा हुआ है।

पहले खबर आई थी कि KTM RC सीरीज की 3 बाइक्स साल 2022 की शुरुआत तक लॉन्च कर दी जाएंगी, जो कि KTM RC 125, KTM RC 200 और KTM RC 390 होंगी। अब भारत में 2022 KTM RC 390 और KTM RC 125 बाइक्स के लुक और फीचर्स रिवीज कर दिए गए हैं। इन बाइक्स को ग्रैंड प्रिक्स से प्रभावित स्टाइल के साथ पेश किया गया है, जिसमें लगभग सभी पैनल बेहतर डिजाइन के साथ हैं। इन बाइक्स को दो शानदार कलर में पेश किया गया है और ये रेसिंग बाइक्स की तरह दिखते हैं। खास बात ये है कि रिडिजाइन होने की वजह से इनकी साइज भी बड़ी हो गई है।

केटीएम आरसी 125 की शुरुआती कीमत 1,86,861 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 2,10,333 रुपये हो जाती है। अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं मगर इतना बड़ा बजट एक साथ नहीं बना सकते तो यहां जान लीजिए इसे खरीदने का आसान फाइनेंस प्लान।

Maruti Alto 800 की तूफानी अदाओं से बिखेर रही जलवा, धाकड़ फिचर्स के साथ दमदार माइलेज

Dairy milk के प्राइस में मिल रही KTM RC125 की नई जबरदस्त बाइक

इस लांच के मौके पर बजाज ऑटो लिमिटेड के उपाध्यक्ष (प्रोबाइकिंग) सुमीत नारंग ने कहा, ”KTM के मोटरसाइकिल बेहतरीन प्रदर्शन और handling के उद्देश्य से बनाई जाती हैं। यही बात RC 125 में भी है, जो सुपरस्पोर्ट की हमारी दुनिया में शामिल होने की चाह रखने वाले मोटरसाइकिल सवारों को एक सच्चा KTM अनुभव प्रदान करेगी। इसमें MOTO GP के गुण हैं जो की इसे RC 16 से मिले हैं।”

Exit mobile version