Automobile

नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई नई Rajdoot bike जबरदस्त लुक के साथ

नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई नई Rajdoot bike जबरदस्त लुक के साथ

नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई नई Rajdoot bike जबरदस्त फीचर्स के साथ बीते कुछ सालों में भारत देश के ऑटोमोबाइल मार्केट में बदलाव किये जा रहे। आजकल ग्राहकों को अधिक आकर्षित करने के लिए अब कंपनियां एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स वाले वाहन पेश करने जा रही। 70 के दशक की सबसे मजबूत बाइक राजदूत बाइक एक बार फिर नए फीचर्स के साथ रिलांच होने जा रही है। 70 दशक पुरानी Rajdoot bike रापचिक लुक में मारेंगी धमाकेदार एंट्री।

Rajdoot Bike engine

Rajdoot bike के engine की बात करें तो आपको पुराने मॉडल की तुलना में अधिक मजबूत engine भी मिलेगा। ये bike का engine पहले से अधिक पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। जिससे ये bike की रफ्तार और त्वरण में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े:- मार्केट मे अपना रुआब दिखाने आ गई New मारुती swift की लक्ज़री पावरफूल कार

इंडिया की एस्कॉर्ट्स और जापान की यामाहा ने मिलकर साल 1983 में राजदूत को भारत में लॉन्च किया. क्लासिक मॉडल Rajdoot GTS 175 ने भारत में आते ही तहलका मचा दिया. दमदार लुक और शानदार स्पीड वाली इस बाइक को बाजार में आने के साथ ही भारत की पहली परफॉर्मेंस बेस्ड बाइक का तमगा मिल गया. भारत में राजदूत के आने के पीछे भी दिलचस्प किस्सा है. कहां जाता है कि जब द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी को हार मिली तो मुआवजे के तौर पर उसे दूसरे देशों को RT-125 के डिजाइन का लाइसेंस देना पड़ा। इसमें भारत भी था और इसी वजह से भारत में उसकी एंट्री हुई.

नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई नई Rajdoot bike जबरदस्त फीचर्स के साथ

साल 1961 में भारत में येज़्दी (Yezdi) बाइक की एंट्री हुई. लोगों को ये बाइक खूब पसंद आई, लेकिन प्राइस बैंड पर ये भारत में फिट नहीं बैठ पा रही थी. लोगों को सस्ती और माइलेज वाली बाइक की तलाश थी, जिसे साल 1983 में राजदूत ने पूरा किया. फट-फट की तेज आवाज, और धुंआ उड़ाते जब ये बाइक गली से गुजरती थी, शायद ही कोई ऐसा होता, जो पलट कर उसे न देखें. भारत में आते ही इस बाइक ने लोगों के दिलों में जगह बना ली. राजदूत का क्रेज ऐसा चढ़ा कि इस मोटरसाइकिल ने रॉयल एनफील्ड जैसे ब्रांड के नाम के नीचे अपना कस्टमर बेस बना लिया.

यह भी पढ़े:- Realme का धंधा मंदा करने आ गया OUKITEL WP35 का जबरदस्त स्मार्टफोन 

Rajdoot bike look

Rajdoot bike जो एक टाइम भारत देश में सबसे अधिक लोकप्रिय बाइकों में से एक बताई गयी। जो एक बार फिर नए लुक और तकनीक के साथ वापसी करने की बात चल रही। राजदूत को पेश करने की बात पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया।

नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई नई Rajdoot bike जबरदस्त फीचर्स के साथ

Rajdoot Bike braking system

Rajdoot Bike के फीचर्स को देखे तो ye bike में आपको सेफ्टी के लिए धांसू ब्रेकिंग सिस्टम भी दिखाई देंगे। राइडर की सुविधा के लिए ये bike में रियल और फ्रंट दोनों और डिस्क ब्रेक सिस्टम भी उपलब्ध कराया जायेगा। जिसके मुताबित ये bike के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जाएगा।70 दशक पुरानी Rajdoot bike रापचिक लुक में मारेंगी धमाकेदार एंट्री

यह भी पढ़े:- ताबातोड़ फीचर्स एड किए Honda Stylo 160 में जाने क्या है कीमत और पावरफुल बैटरी

Related Articles

Back to top button