तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में पेश हो रही नयी Skoda kodiaq ,जाने क्या है इसकी कीमत

 

तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में पेश हो रही नयी Skoda kodiaq ,जाने क्या है इसकी कीमत  Skoda kodiaq हाल फिलहाल में इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में कारों को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और विभिन्न बड़ी-बड़ी कार कंपनियों के द्वारा भारतीय बाजार में काफी बेहतरीन और नए फीचर्स वाली कारों को लॉन्च भी किया जा रहा है।हाल फिलहाल में ऐसी खबर आ रही है कि स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी नई 7-सीटर एसयूवी, Next generation Skoda kodiaq की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। पहले कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण बुकिंग में दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन अब इन्हें ठीक कर दिया गया है। ग्राहक अब आसानी से स्कोडा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कोडियाक की बुकिंग कर सकते हैं। आइए इस एसयूवी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में पेश हो रही नयी Skoda kodiaq ,जाने क्या है इसकी कीमत

Skoda kodiaq गाड़ी के बारे में

यदि आप भी एक संयुक्त परिवार में रहते हैं और अपने फैमिली के लिए एक सेवन सीटर एसयूवी की तलाश कर रहे हैं तो स्कोडा कंपनी के द्वारा लांच की गई है बेहतरीन कार आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित होगी। जी हां दोस्तों Next generation Skoda kodiaq की लॉन्चिंग कीमत भी काफी ज्यादा कम है जो कि इस SUV को सेगमेंट में पेश की जाने वाली अन्य कारों से बेहतर बनाती है।

also read: –Maruti Jimmy Price Down: मारुति जिम्नी, पहाड़ो में धूम मचाहने को है रेडी सिर्फ 10,45 लाख में, नए फिचर्स के साथ

Skoda kodiaq Safety Features

इस कार में सेफ्टी फीचर्स में भी किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी गई है। कोडियाक में 9 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिल होल्ड असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पार्क असिस्ट, और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर जैसे उन्नत सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं। यह एसयूवी यूरो NCAP टेस्टिंग में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त कर चुकी है।

तगड़े फीचर्स के साथ मार्केट में पेश हो रही नयी Skoda kodiaq ,जाने क्या है इसकी कीमत

Skoda kodiaq Engine

अब यदि इस एसयूवी में दिए जाने वाले इंजन के बारे में बात की जाए तो कंपनी के द्वारा ऐसी जानकारी प्रदान की जा रही है कि Skoda kodiaq तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है: स्टाइल, स्पोर्टलाइन, और L&K। यह 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 188bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड DCT यूनिट के साथ आता है।यह इंजन किसी भी तरह की रोड कंडीशन में कार को पावर देने में सक्षम है और आपके बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करता है।

Skoda kodiaq कीमत और सिटिंग कैपेसिटी

अब बात आती है इस कार की कीमत की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Skoda kodiaq की कीमत 39.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसकी सिटिंग कैपेसिटी 7 लोगों की है, जिससे यह बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है। इसके अलावा, इसमें 270 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

also read: –NEET UG Paper Leak सुप्रीम कोर्ट ने कहा छात्रों के साथ सबसे बड़ा घोटाला नीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए से मांगा

Exit mobile version