Automobile

अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट

अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट

अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट मेजापानी कल निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में अपनी दो सेडान और एक एसयूवी को बेचती है। यह दोनों सेडान होंडा सिटी और होंडा अमेज है और एसयूवी के तौर पर हाल ही में होंडा एलीवेट को लांच किया गया है।

also read: –19 वी सदी की Yamaha RX100 किलर बाइक अब 21 वी सदी में नए अवतार में

अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट

कंपनी भारत में अपनी सेल को बढ़ाने के लिए सीएनजी कारों पर काफी ज्यादा फोकस कर रही है। कंपनी अब अपनी सबसे किफायती सेडान अमेज में सीएनजी (Honda Amaze CNG) ऑफर करने वाली है। ऐसा करने के बाद इसकी कीमत पेट्रोल के मुकाबले थोड़ी बढ़ जाएगी। लेकिन इसकी फीस एफिशिएंसी भी बढ़ाने वाली है।

रिपोर्ट्स की माने तो होंडा के इस कॉन्पैक्ट सेडान में पेट्रोल के साथ ही सीएनजी का ऑफर किया जाएगा। कंपनी के डीलरशिप इस कार में सीएनजी ऑफर किया जा रहा है। इसीलिए अगर आप एक सीएनजी कर खरीदना चाह रहे हैं तो फिर होंडा अमेज को भी चुन सकते हैं।

also read: –PM Modi 3.0 पहले दिन से ही फायर मोड में कर दिया किसानों के लिए सबसे बड़ा ऐलान

अब Honda Amaze मे भी मिलेंगी काफी बेहतर और स्टाइलिश CNG कार कीमत भी होंगी बजट

काफी समय पहले होंडा अमेज का डीजल वेरिएंट भी बेचा जाता था जो बहुत ही किफायती और पावरफुल थी। लेकिन इसे बंद कर दिया गया। इसके बाद कंपनी से हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ लाने वाली थी। लेकिन इस पर भी बात नहीं बनी तो अब इसके सीएनजी मॉडल को लाया जा रहा है

आपको जानकर हैरानी होगी कि होंडा अमेज में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट नहीं मिलने वाला है। क्योंकि इस खबर पर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। डीलरशिप खुद इमेज को सीएनजी के साथ ऑफर करने वाली है।

Also read: –मॉडर्न फीचर और धमाकेदार रेंज के साथ आयी Mahindra की लेटेस्ट कार, आकर्षक लुक से लुटेगी ग्राहकों का दिल

जानकारी यह है कि इस कॉन्पैक्ट सेडान में लोग ऑटो का सीएनजी किट ऑफर किया जाएगा जिस पर डीलरशिप वारंटी देने वाली है। यह अपने आप में एक यूनीक कॉन्सेप्ट होने वाला है क्योंकि अभी तक किसी भी कंपनी ने डीलरशिप द्वारा सीएनजी किट ऑफर नहीं की है।

होंडा अमेज अभी फिलहाल 7.93 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर बिकती है। अगर बात करें इसके सीएनजी वेरिएंट की तो यह 75 से ₹80000 ज्यादा महंगी होने वाली है। इसके अलावा ऐसी सेगमेंट में हुंडई औरा (Hyundai Aura) और मारुति दजीरे (Maruti Dzire) भी आती है, जिसकी सील काफी ज्यादा है। इनके सीएनजी वेरिएंट पर लोग सालों से भरोसा भी कर रहे हैं। यही सब कारण है कि होंडा अमेज का सीएनजी मॉडल को कड़े मुकाबले के साथ गुजरना होगा।

 

Related Articles

Back to top button