HOMEKATNIMADHYAPRADESH

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के प्रति गंभीर बनें अधिकारी, समय-सीमा बैठक में कलेक्टर ने मत्यपालन, शिक्षा, कृषि विभाग के प्रति जताई नाराजगी,

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिकायतों के निराकरण की प्रगति पर दी शाबाशी

कटनी। कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने समय-सीमा बैठक मे सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण की हिदायत देते हुए इनके निपटारे में तेजी लानें के निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री शिशिर गेमावत और अपर कलेक्टर साधना परस्ते मोजूद रहीं।

 

जताई नाराजगी

कलेक्टर श्री यादव ने डी श्रेणी मे शामिल विभागों की लंबित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए अपने विभाग की रेंकिंग सुधारनें के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मत्स्य विभाग द्वारा लंबित शिकायतों के निराकरण में तथ्यहीन जवाब प्रस्तुत करनें पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने जिला परियोजना समन्वयक के.के. डेहरिया और जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा शिकायतों के निपटारें में वांछित प्रगति नहीं लानें पर असंतोष व्यक्त किया। कलेक्टर श्री यादव ने नजूल तहसीलदार नेहा जैन द्वारा भी शिकायतों के निराकरण में वांछित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए निराकरण की दिशा मे ठोस और प्रभावी पहल करने के निर्देश दिए।

जारी करें नोटिस

कलेक्टर श्री यादव नें कृषि विभाग द्वारा ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम अतरसुमा मे फसल क्षति से संबंधित फसल बीमा के प्रकरण तैयार करने में रूचि नहीं लेने पर बीमा कंपनी सहित मैदानी कृषि विभाग के एस.ए.डी.ओ रमेश सिंह के प्रति असंतोष जाहिर करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

दी शाबाशी

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटारे के नजरिये से पिछले एक सप्ताह मे किये गए कार्याे के लिए शाबाशी देते हुए कहा कि इसमें आभी और बेहतरी की संभावना है।

जनसुनवाई में मौजूद रहें अधिकारी

कलेक्टर ने मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई मे अनुपस्थित रहने वाले विभागों के अधिकारियों की सूची उसी दिन शाम तक कलेक्ट्रेट कार्यालय में भेजनें के निर्देश सभी एस.डी.एम को दिए। कलेक्टर श्री यादव ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जनसुनवाई जैसे शासन के महत्वपूर्ण कार्यक्रम में अनुविभाग स्तर और तहसील व विकासखंड स्तर और ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अवश्य उपस्थित हो। ताकि दूर-दराज से पहुंचने वाले लोगों की समस्याओं व शिकायतों का निराकरण हो सके।

इनकी रहीं मौजूदगी

समय-सीमा की बैठक के दौरान सभी अनुविभागीय अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह, उपायुक्त नगर निगम पी.के.अहिरवार, कार्यपालन यंत्री जल संसाधन व्ही.ए.सिद्धीकि, कार्यपालन यंत्री पीएचई के.एस.डामोर, जिला आबकारी अधिकारी आर.के.बघेल, जिला शिक्षा अधिकारी पी.पी.सिंह,, कार्यपालन यंत्री आरईएस जीएस खटीक, जिला विपणन अधिकारी अमित तिवारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवकी सोनवानी और सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व तहसीलदार मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button