HOMEKATNIMADHYAPRADESH

ऑपरेशन मुस्कान: 24 घंटों के भीतर अपहृत बालिका को, दो महिलाएं एवं एक पुरुष दस्तयाब, परिजनों को लौटाई खुशियां

कटनी। कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन (भा.पु.से.) के कुशल नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया, नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माधव नगर निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक दुर्गेश तिवारी, चौकी प्रभारी झिंझरी उपनिरीक्षक प्रियंका राजपूत एवं पुलिस स्टाफ ने सराहनीय कार्यवाही करते हुए अपहृत बालिका को 24 घंटों के भीतर, दो महिला और एक पुरुष सहित सुरक्षित बरामद कर परिजनों को सौंप दिया।

मामले का संक्षिप्त विवरण

दिनांक 09 सितंबर, 2024 को थाना माधव नगर में अप.क्र. 747/24 धारा 137(2) बीएनएस के तहत एक अपहरण का मामला दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशानुसार त्वरित कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर अपहर्ताओं की तलाश प्रारंभ की गई। पुलिस की गहन जांच से पता चला कि अपहर्ता बस द्वारा पन्ना जिले की ओर गई थी। टीम ने शाहनगर में कार्रवाई करते हुए बालिका को दस्तयाब कर लिया और परिजनों को सुरक्षित सौंप दिया।

इसके अतिरिक्त 1. सुनील विश्वकर्मा पिता: सूरज विश्वकर्मा, निवासी: निवार 2. माधुरी बर्मन पिता: अमरनाथ बर्मन, निवासी: बरखेड़ा 3. कल्पना चौधरी निवासी: ग्राम हरदुआ को भी दस्तयाब कर उनके परिजनों को सौंपा गया।

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका

इस सफल ऑपरेशन में थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक दुर्गेश तिवारी, उपनिरीक्षक प्रियंका राजपूत, सहायक उपनिरीक्षक राम नरेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक गौरव सेन, आरक्षक देवेश कुमार, बकील यादव, अरविन्द कुशवाहा एवं अन्य पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पुरस्कार की घोषणा

पुलिस अधीक्षक ने इस सफल ऑपरेशन के लिए पूरी टीम को बधाई दी और उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की।

पुलिस अधीक्षक महोदय का संदेश

अभिजीत रंजन ने कहा कि पुलिस हमेशा जनता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, और इस तरह की सफलताएं पुलिस की दक्षता और समर्पण को दर्शाती हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वे पुलिस का सहयोग करें ताकि अपराधों पर नियंत्रण पाया जा सके।

Related Articles

Back to top button