लापता नाबालिग लड़की को पुलिस ने सुरक्षित परिजनों को किया सुपुर्द

कटनी। कटनी जिले की पुलिस ने एक लापता नाबालिग लड़की को खोजकर उसे सुरक्षित उसके परिजनों को सौंपा है। इस सफलता के पीछे पुलिस अधीक्षक श्री अभिजीत रंजन (आईपीएस) के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया और नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी माधव नगर निरीक्षक अनूप सिंह और उनकी पुलिस टीम की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।

दिनांक 26 मार्च 2022 को, कुम्हार मोहल्ला, साई मंदिर के पीछे रहने वाले एक मजदूर ने माधव नगर थाना में अपनी 15 वर्षीय पुत्री रोशनी वर्मन के लापता होने की सूचना दी थी। पिता ने बताया कि रोशनी बिना किसी सूचना के घर से निकल गई थी, और उन्होंने उसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा रिश्तेदारों के घरों में खोजने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की और धारा 363 भा.द.वि. के तहत प्रकरण दर्ज किया। पुलिस टीम ने गहन जांच शुरू की और सूचना तंत्र का उपयोग करते हुए यह पता लगाया कि लड़की गुजरात में है। त्वरित कार्रवाई करते हुए, पुलिस टीम ने रोशनी को गुजरात से सकुशल दस्तयाब किया और उसे कटनी लाकर उसके परिजनों को सुपुर्द किया।
पूछताछ के दौरान, रोशनी ने बताया कि वह अपनी मर्जी से काम की तलाश में गुजरात गई थी। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए उसे सुरक्षित उसके माता-पिता को सौंपा।

इस अभियान में थाना प्रभारी अनूप सिंह, उप निरीक्षक प्रतीक्षा चंदेल, सहायक उप निरीक्षक रामनरेश मिश्रा और पुलिस टीम के अन्य सदस्यों की सराहनीय भूमिका रही।

पुलिस संदेश पुलिस हमेशा नागरिकों की सुरक्षा और मदद के लिए तत्पर है। लापता बच्चों के मामलों में पुलिस की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करती है कि बच्चे सुरक्षित अपने परिजनों के पास लौट सकें। यदि आपके आसपास कोई लापता व्यक्ति की सूचना हो, तो तुरंत निकटतम पुलिस थाने में संपर्क करें।

Exit mobile version