HOMEKATNIMADHYAPRADESH

आगामी दुर्गा महोत्सव और बर्शी महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु पुलिस का भ्रमण

कटनी। पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर ने अपने दल-बल महिला उप निरीक्षक प्रतिक्षा सिंह, प्रधान आरक्षक सोमनाथ शर्मा, कमलेश बैरागी, आरक्षक भानू प्रकाश पांडेय, आरक्षक चालाक ओम शिव तिवारी आदि के साथ क्षेत्र का व्यापक निरीक्षण किया। आगामी दुर्गा महोत्सव और बर्शी महोत्सव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने हेतु माधवनगर पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रबंधों को और सख्त किया गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर ने अपने पुलिस बल के साथ गरबा पंडालों, कटाई घाट, औद्योगिक क्षेत्र और बाजारों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया। निरीक्षण के दौरान आयोजकों और स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित किया गया, ताकि सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो।

सुरक्षा के मुख्य बिंदु

1. महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता
गरबा पंडालों में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। थाना प्रभारी ने पंडालों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित किया कि सुरक्षा व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही हैं। आयोजकों से मुलाकात कर संभावित सुरक्षा चिंताओं पर चर्चा की गई, और अनावश्यक भीड़ को हटाया गया।

2. भ्रमण एवं गश्त
कटाई घाट, औद्योगिक क्षेत्र और बाजार में पुलिस ने पैदल गश्त बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टाला जा सके।

3. संवेदनशील स्थानों की निगरानी
पुलिस दल ने संभावित असामाजिक तत्वों के जमावड़े पर कड़ी नजर रखते हुए उनसे संवाद किया और सख्त चेतावनी दी। किसी भी अवांछनीय गतिविधि पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

4. सख्त हिदायत
सुरक्षा के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाई गई है। संदेहास्पद व्यक्तियों पर निगरानी रखते हुए उन्हें चेतावनी दी गई है कि किसी भी प्रकार की अनियमितता या अव्यवस्था को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन (आईपीएस) ने कहा कि महिलाओं, बच्चों और सभी नागरिकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। त्योहारों के दौरान शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे पुलिस का सहयोग करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को दें।

Related Articles

Back to top button