HOMEKATNIMADHYAPRADESH

जिला मुख्यालय अनुविभाग, तहसील विकासखंड और ग्राम पंचायतों में हुई जनसुनवाई

कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर श्री यादव ने सुनी नागरिकों की समस्याएं और शिकायतें

कटनी –  कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव नें मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे लोगों की समस्याएं और शिकायतें सुनीं और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान अनुविभाग, तहसील और विकासखंड स्तरीय अधिकारी गूगल लिंक के माध्यम से पूरी जनसुनवाई के दौरान वर्चुअली जुड़े रहे हैं। जनसुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती साधना परस्ते और डिप्टी कलेक्टर श्री प्रमोद चतुर्वेदी द्वारा भी नागरिकों के आवेदन लिए जाकर उनकी समस्याएं सुनीं गई। जनसुनवाई के दौरान कुल 160 आवेदनों पर सुनवाई की गई।

दिव्यांग राजेन्द्र और कौशल को तत्काल मिली ट्राइसाइकिल

            जनसुनवाई कार्यक्रम से आम जनता की कई समस्याओं का तत्काल निराकरण हो रहा है और उन्हें राहत मिल रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे ग्राम गनियारी गुलवारा निवासी दिव्यांग हितग्राही श्री राजेन्द्र प्रसाद चौधरी एवं अमकुही निवासी दिव्यांग की समस्या भी तत्काल दूर हुई है। कलेक्ट्रेट जनसुनवाई में पहुंचे दोनों दिव्यांगों द्वारा चलनें फिरनें में असहाय होने की समस्या बताने पर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव के निर्देश पर दोनों दिव्यांग हितग्राहियों का पत्रता एवं दस्तावेज परीक्षण सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग के माध्यम से कराया जाकर तत्काल मोटराईज्ड ट्राईसाइकिल प्रदान कराई।

            ट्राइसाइकिल मिलने पर दिव्यांग हितग्राहियों के चेहरे पर एक अलग तरह का सुकून और खुशी स्पष्ट दिखाई दे रही थी। इस मौके पर एस.डी.एम कटनी प्रदीप कुमार मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह और जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र के कर्मचारी मौजूद थे।

ग्राम पंचायतों में भी आयोजित हुई जनसुनवाई

कलेक्टर श्री यादव के निर्देश पर मंगलवार को जिले की सभी ग्राम पंचायतों में भी जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समाचार लिखे जाने तक 278 शिकायतों की गूगल शीट में फीडिंग की जा चुकी है। ग्राम पंचायतों में आयोजित जनसुनवाई के दौरान संबंधित पटवारी, पंचायत सचिव और ग्राम रोजगार सहायक सहित अन्य मैदानी अमले द्वारा जनसुनवाई में पहुंचे लागों की समस्याएं सुनीं गई। इसके पहले ग्राम कोटवार द्वारा ढोंढी पीट कर मुनादी के द्वारा पंचायतों में जनसुनवाई कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी नागरिकों को दी गई।

Related Articles

Back to top button