Automobile

अपने करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक लेकर आ गई Rajdoot की नई बाइक

अपने करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक लेकर आ गई Rajdoot की नई बाइक

अपने करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक लेकर आ गई Rajdoot की नई बाइक देश का ऑटोमोबाइल बाजार में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स तथा वेरिएंट्स के वाहन देखने को मिलते हैं। जिसमें कपंनियां अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए अब पुराने म़ॉडल कोआधुनिक फीचर्स के साथ उतार रही है। फिर चाहें बात रायल इन फील्ड की हो, या फिर यामाहा rx 100 की हो,

Rajdoot Bike

कपंनियां इन सभी पुराने वाहनों को नए लुक, डिजाइन तथा फीचर्स के साथ बाजार में रिलांच कर रहीं हैं। इसी क्रम में 70 के दशक की सड़कों की क्वीन कही जानी वाली बाइक Rajdoot भी रिलांच होकर तहलका मचाने वाली है। जिसमें आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से..

यह भी पढ़े:-  बस इत्ती सी कीमत में मिल रही Hero Xtreme 160R की नई बाइक करारे फीचर्स के साथ

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आपको कम बजट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक दमदार फीचर्स से लैस बाइक्स के विकल्प देखने को मिलते हैं। एक ऐसी बाइक है जो भारत में बच्चों से लेकर बूढ़ों तक लोकप्रिय है। जी हां हम किसी और की नहीं बल्कि मशहूर क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड की बात कर रहे हैं

अपने करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक लेकर आ गई Rajdoot की नई बाइक

लेकिन अब जल्द ही इस बाइक के दबदबे को खत्म करने के लिए भारतीय बाजार में 70 के दशक की राजदूत बाइक की एंट्री के कयास लगाए जा रहे हैं। आइए जानते हैं लॉन्च के बाद इस बाइक में हमें क्या फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Rajdoot 1970 और 80 के दशक में

1970 और 80 के दशक में हर किसी के दिल में राज करने वाली बाइक का जिक्र एक बार फिर जुबान पर आने वाला है। 2024 में एक बार फिर ‘राजदूत’ मोटरसाइकिल नए रूप में लांच होने जा रही है. पावरफुल इंजन के साथ आने वाली बाइक का इंडिया की सड़कों पर अलग ही जलवा रहा है। अब एक बार फिर बुलेट, पल्सर सहित कई गाड़ियों को मात देने के लिए राजदूत’ बाइक लांच होने जा रही है। राजदूत एक समय भारत की सड़को की शान मानी जाती थी। लगभग 30 साल बाद एक बार फिर राजदूत भारत की सड़को में दौड़ने जा रही है।

यह भी पढ़े:- Maruti Brezza के नए CNG अवतार को किया लॉन्च करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

New Rajdoot Bike Engine

New Rajdoot Bike के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने पुराने इंजन की अपेक्षा काफी ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। जो की पहले से ज्यादा पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इस बाइक में आपको कई अन्य फीचर्स भी दिए जायेंगे, जो आपके राइड एक्सपीरियंस को काफी ज्यादा बेहतरीन बनाएंगे।

अपने करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक लेकर आ गई Rajdoot की नई बाइक

कार के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस अपकमिंग क्रूजर के फ्रंट और रियर में आपको डिस्क ब्रेक मिलेंगे। इसमें डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) मिलने की भी उम्मीद है। वहीं, इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन है। आपको देखने को मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button