IT sector में नौकरी की तलाश कर रहे युवा के लिए दुःख भरी खबर कंपनियों ने लिया बड़ा फैसला

IT SECTOR कोरोना महामारी के बाद बढ़ी बेरोजगारी की मांग को पूरा करने के लिए आईटी कंपनियों ने बड़ी संख्या में नई भर्तियां की थी। इससे आईटी सेक्टर में काम करने वाले युवा को रोजगार मिल सके। हालांकि, वर्क फ्रॉम होम समाप्त होने से स्थिति बदली है। आईटी कंपनियों का काम नहीं मिल रहा है। इससे अब वह छंटनी समेत AI का इस्तेमाल भी शामिल है। इससे बेरोजगारी का खतरा आईटी सेक्टर में बहुत ज्यादा बढ़ गया है और युवाओं को बहुत ज्यादा टेंशन डिप्रेशन का सामना करना पड़ रहा है, जाने पूरी जानकारी इस ब्लॉक पर ।

IT SECTOR : में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बुरी खबर है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी के चलते आईटी कंपनियों के पास काम की कमी है। इससे आईटी सेक्टर ने निर्णय लिया है कि वह युवाओं की चटनी करेंगे इसके चलते कंपनियां जहां एक ओर बड़े पैमाने पर छंटनी कर रही है, वहीं दूसरी ओर नई नियुक्तियां भी काफी कम कर रही है। अब आईटी कंपनियों ने अपने मार्जिन को बेहतर बनाने के लिए कैंपस प्लेसमेंट बंद करने का फैसला लिया है। ‌ ‌‌

READ MORE : http://OnePlus का धमाकेदार ऑफर फोन के साथ मिल रही है boat की स्मार्ट एलइडी वॉच फ्री

IT SECTOR : देश की सबसे बड़ी आईटी सेक्टर की इन्फोसिस ने नई भर्तियों के लिए कैंपस प्लेसमेंट रोकने का फैसला किया है। आने वाले समय देश की दूसरी कंपनियां भी इस मॉडल को फॉलो कर सकती हैं। इससे लाखों फ्रेशर्स आईटी प्रोफेशनल्स नौकरी पर ताला मंडरा रहा है | पहले ही Wipro ने फ्रेशर्स के पैकेज में 45% कमी करने का फैसला लिया था। अब कैंपस प्लेसमेंट बंद करने से फ्रेशर्स को नौकरी मिलने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा ।

Exit mobile version