HOMEKATNIMADHYAPRADESH

छोटी महानदी पुल से निकल सकेंगे छोटे वाहन, ऑटो-ई रिक्शा, विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने की थी उच्च अधिकारियों से मांग

कटनी। विधायक संजय पाठक की पहल पर छोटी महानदी पुल से अब छोटे वाहन ऑटो ई रिक्शा निकल सकेंगे। आपको बता दें कि छोटी महानदी के क्षतिग्रस्त पुल से फिलहाल ऑटो ई रिक्शा जैसे वाहनों का आवागमन बन्द है जिसे शुरु करने की मांग लंबे वक्त से चल रही है। इस बावद विधायक संजय पाठक ने विभागीय उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर मांग की थी कि विशेष परिस्थितियों में छोटे वाहनों को पुल से निकलने की अनुमति दी जाए। इसी के बाद इसकी स्वीकृति प्राप्त हो गई है।

विभाग ने अनुमति जारी करते हुए बताया कि ग्राम कुटेश्वर के समीप बरही से मैहर मार्ग पर बने छोटी महानदी पुल के
क्षतिग्रस्त होने पर किसी अप्रिय स्थिति की आशंका को दृष्टिगत रखते हुये 07.12.2022 से पुल पर से आवागमन प्रतिबंधित किया गया था।

विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक के संदर्भित पत्र द्वारा गंभीर रूप से घायल मरीज, हार्ट अटैक, डिलेवरी प्रकरण जैसे मरीजों को जीवन की सुरक्षा के दृष्टिगत रखते हुये आटो रिक्शा, ई-रिक्शा जैसे वाहनों का आवागमन तत्काल प्रारंभ कराये जाने की मांग की गई। अतः विधायक जी के उक्त मांग पर पुल विशेषज्ञ ब्रिज कार्पोरेशन अथॉरिटी अथवा मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग (सेतु) से परामर्श लेने के पश्चात उनके सुझाव पर ही ऑटो रिक्शा हेतु ई-रिक्शा जैसे वाहनों के पुल पर से आवागमन को प्रारंभ कराये जाने का निर्णय लिया जाना उचित प्रतीत हुआ जिसके बाद स्वीकृति दी गई है।

Related Articles

Back to top button