Automobile

टाटा पंच को लगा जोरदार झटका MARUTI SUZUKI ने छीना नंबर-1 की टोपी

MARUTI SUZUKI SWIFT : टाटा का भारत की सबसे सुरक्षित कारों में नाम आता है लेकिन भारत की सबसे बड़ी चार पहिया वाहन कंपनी निर्माता मारुति सुजुकी को टाटा पंच ने जोरदार झटका दिया है ,मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

MARUTI SUZUKI SWIFT : भारतीय मार्केट में बीते कुछ सालों से कार बिक्री में टॉप पोजीशन हासिल कर रही टाटा पंच को जोरदार झटका लगा है। बता दें कि हाल में ही लॉन्च हुई फोर्थ जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) ने बीते महीने यानी मई, 2024 में हुई कार बिक्री में पंच को जोरदार तमाचा मार कर टॉप पोजीशन हासिल कर लिया। इंडिया टुडे में छपी एक खबर के अनुसार, इस दौरान नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने कुल 19,393 यूनिट कार की बिक्री की। बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत में 30 लाख से अधिक कार की बिक्री कर चुकी है। बीते महीने हुई कार बिक्री में टाटा पंच के अलावा मारुति सुजुकी डिजायर, मारुति सुजुकी वैगनआर, मारुति सुजुकी ब्रेजा और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी भी पीछे छूट गई। आइए जानते हैं नई मारुति स्विफ्ट के फीचर्स, और कीमत के बारे में जानते हैं |

READ MORE :http://भारी भरकम छूट के साथ मिलेगी Tata की लग्जरी कार, बजट प्राइस में मिलेंगे सभी आधुनिक फीचर्स

ORE :MARUTI SUZUKI SWIFT :जितनी तारीफ करें मारुति सुजुकी के फीचर्स की उतनी कम धांसू फीचर्स के साथ दूसरी ओर अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मार्केट में मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 नियोस से होता है। अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.64 लाख रुपये तक जाती है इसे आप एक आसान किस्त में भी ले सकते ।

Related Articles

Back to top button