कलेक्टर ने किया एम एस डब्ल्यू प्लांट का औचक निरीक्षण, पुराने कचरे के पहाड को देख कर कलेक्टर ने जताई नाराजगी

कटनी – कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने सोमवार की शाम अमीरगंज स्थित सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का औचक निरीक्षण किया और यहां कचरा निष्पादन प्रक्रिया का अवलोकन किया। कलेक्टर ने यहां जमा पुराने कचरे के ढेर को देख कर नाराजगी जताते हुए इसके व्यवस्थित निष्पादन के निर्देश मौके पर मौजूद कंपनी के प्रबंधक शांतनु सिंह को दिए।

इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ एवं निगमायुक्त श्री शिशिर गेमावत, उपायुक्त नगर निगम श्री पवन कुमार अहिरवार, सहायक यंत्री आदेश जैन सहित नगर निगम अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

कलेक्टर श्री यादव ने सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के परिसर में पड़े कचरे के निष्पादन कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी। उन्होंने प्रबंधक शान्तनु सिंह से कहा कि पुराने कचरे के ढेर के निष्पादन के साथ- साथ प्रतिदिन घरों से निकलने वाले कचरे के निष्पादन की समानांतर प्रक्रिया शुरू करें। उन्होंने डोर -टू -डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से जानकारी लिया। बताया गया कि हर वार्ड के लिए पृथक -पृथक कचरा गाड़ी है, जो घर -घर जाकर कचरा संग्रहित कर प्लांट तक लाती है। कलेक्टर ने आई ई सी गतिविधि के माध्यम से लोगों को सूखे कचरे और गीले कचरे को अलग – अलग कर कचरा गाड़ी में डालने लोगों को जागरूक और प्रोत्साहित करने की पहल करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री यादव ने निगमायुक्त श्री शिशिर गेमावत को निर्देशित किया कि कचरा संग्रहण व्यवस्था और शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आम नागरिकों से सर्वे कराकर प्राप्त फीडबैक पर अमल से बेहतर परिणाम हासिल हो सकेंगे। इसके अलावा कलेक्टर श्री यादव ने मृत पशुओं के नियमानुसार व्यवस्थित निष्पादन करने की भी हिदायत दी।

Exit mobile version