कटनी पुलिस की मानवीयता, भटकी महिला सुरक्षित परिवार तक पहुंचाया

कटनी। पुलिस अधीक्षक कटनी अभिजीत रंजन , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी संतोष डेहेरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक ख्याति मिश्रा के निर्देश प्राप्त हुए थे की महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर निगरानी व सतर्कता बरती जाए व उनके साथ होने वाले अपराध व अनैतिक कृत्य पर रोकथाम के प्रयास किए जाएं। इसी तारतम्य में दिनांक 22/9/24 को थाना कोतवाली के गेट के पास दिल्ली पराठा के दुकान के सामने लावारिस हालत में घूम रही महिला उम्र लगभग 23 वर्ष की देखने में मानसिक कमजोर और परेशान व भटकी हुई दिख रही थी।

सूचना पर थाना प्रभारी आशीष शर्मा के निर्देश पर तत्काल भटकी हुई महिला को महिला स्टाफ की मदद से थाना के महिला डेस्क में लाकर बैठाया गया। महिला प्र आर रीता मरकाम ने उस महिला से बात करने का प्रयास किया किंतु वह कुछ बोलने और बताने को तैयार नही थी थाने के प्र आर अजीत मिश्रा ने महिला पुलिस अधिकारी की उपस्थिति में 3 घंटे तक लगातार मनोवैज्ञानिक तरीके से बातचीत का प्रयास किया तब महिला ने पहले अपना झूठा नाम सुनीता कुमारी बताया और भटक जाना बताया।

बातचीत के दौरान ही एक गांव का नाम लिया परमानंदपुर , तब पुलिस ने ऐसे गांव की जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह गांव जिला नालंदा बिहार में है काफी प्रयास के बाद इस महिला की पहचान पूजा देवी पति कुंदन कुमार निवासी परमानंद पुर नालंदा बिहार के रूप में हुई। परिजनों से संपर्क किया तो पूरा परिवार महिला को ढूंढने में जुटा था कोतवाली पुलिस ने महिला सुरक्षा का ध्यान रखते हुए भोजन कराने के उपरांत भटके और परेशान महिला को सुरछित वन स्टाफ सेंटर माधवनगर में रुकवाया और आज दिनांक 24/09/24 को महिला के परिजन पिता और भाई राहुल कुमार के कटनी पहुंचने पर सुरक्षित सुपुर्द कराया गया कोतवाली पुलिस के इस सराहनीय काम ने एक परिवार के चेहरे पर मुस्कान ला दिया और एक संदेश दिया की कटनी पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सचेत और मुस्तैद है।

Exit mobile version