महापौर ने वार्डों में भृमण कर जानी नागरिकों की समस्याएं

कटनी। आगामी बारिश के मौसम को देखते हुए शहर में विभिन्न जगह नालियों एवं सीवेज कार्य से रोड नाली की समस्याओं की संभावना को देखते हुए आज 19 जून को नगर निगम सीमान्तर्गत जाग्रति कॉलोनी में भ्रमण कर स्थानीय लोगो से बात कर उनकी समस्या पूछीं।

 

इस दौरान बातचीत करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के दौरान नाली की निकासी न होने से रोड में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है. जिससे आवागमन बाधित होने के साथ साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

उक्त समस्या के निराकरण हेतु महापौर द्वारा नाली निकासी जलवभराव जैसी समस्या के समाधान हेतु क्षेत्रीय उपयंत्री पवन श्रीवास्तव को निर्देशित किया। साथ ही सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि सभी की समस्याओं का निराकरण अवश्य किया जाएगा।इस दौरान स्थानीय पार्षद ख़ुशबू अनिरुद्ध सोनी की भी उपस्थिति रही।

बालगंगाधर तिलक वार्ड के नागरिकों से की चर्चा

निरीक्षण के अगले क्रम में महापौर श्रीमती सूरी ने आज बालगंगाधर तिलक वार्ड के लोगों के साथ विस्तृत चर्चा की। बातचीत में स्थानीय ने बताया की सीवेज कार्य के दौरान रोड में अत्यधिक गड्ढे होने से आये दिन दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इससे लोगों, स्कूल के बच्चों का आवागमन अत्यधिक प्रभावित होता है। वर्षा ऋतु प्रारंभ होने पर स्थिति और अधिक ख़राब हो सकती है।

 

उक्त समस्या पर गंभीरता से विचार कर महापौर ने संबंधित उपयंत्री अश्वनी पांडेय एवं सीवेज कंपनी के कर्मचारियों को अविलंब कार्यवाही करते हुए रोड में डस्ट डाल कर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बरसात उपरांत उक्त रोड में डामरीकरण कार्य कराये जाने हेतु प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। आगामी दिनों में किए जाने वाले पौधरोपण अभियान को लेकर महापौर सूरी ने सभी को इस अभियान में सहयोग करने तथा आस पास के नागरिकों में जन-जागरूकता लाने हेतु प्रेरित किया।

 

स्थानीय जनों ने अभियान में वृक्ष संरक्षण तथा अभियान में शामिल होने की उत्सुकता दिखाई। इस दौरान स्थानीय पार्षद राजकिशोर यादव,,एमआईसी सदस्य डॉ रमेश सोनी,,सुभाष साहू,, शशिकांत तिवारी एवं स्थानीय लोगो की उपस्थिति रही।

Exit mobile version